1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 asaduddin owaisi party aimim spoil adhir ranjan chowdhury congress game read what is aimim strategy for bengal chunav avh

Bengal Election 2021 : TMC नहीं अधीर रंजन चौधरी का खेल बिगाड़ेगी ओवैसी की पार्टी, पढ़िए बंगाल चुनाव को लेकर AIMIM की क्या है रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अधीर रंजन चौधरी
अधीर रंजन चौधरी
Prabhat Khabar

west bengal election 2021 : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर असदुद्दीन औवैसी की पार्टी AIMIM ने चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा एलान किया है. एआईएमआईएम ने कहा है कि पार्टी मुर्शिदाबाद के 13 सीटों पर कैंडिडेट उतारेगी. इससे पहले माना जा रहा था कि ओवैसी पूरे बंगाल में अपने उम्मीदवार का एलान करेंगे, लेकिन चुनाव से पहले एआईएमआईएम ने अपनी रणनीति बदल दी है.

बांग्ला मीडिया से बातचीत करते हुए ओवैसी की पार्टी (Owaisi ki party) के जोनल कोअर्डिनेटर असदुल्लाह शेख ने बताया कि पार्टी पूरे बंगाल के बजाय इस बार सिर्फ मुर्शिदाबाद से चुनाव लड़ेगी. हमें हैदराबाद से इसको लेकर निर्देश दिया गया है. अगले एक दो दिन में पार्टी की ओर से 13 सीटों के लिए कैंडिडेट की घोषणा कर दी जाएगी.

अधीर का गढ़ है मुर्शिदाबाद- बता दें कि मुर्शिदाबाद में विधानसभा की कुल 22 सीट है, जिसमें से कांग्रेस पिछले चुनाव में 14 सीटों पर जीत दर्ज की थी. मुर्शिदाबाद अधीर रंजन चौधरी का गढ़ माना जाता है. बंगाल में 2011 का चुनाव हो या 2016 का अधीर रंजन अकेले दम पर कांग्रेस को इन इलाकों में जीत दिलाई है. बताया जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी के यहां लड़ने से सबसे अधिक नुकसान कांग्रेस को ही होगा.

अधीर ने ठुकराया था अब्बास का प्रस्ताव- बतातें चलें कि बंगाल में संयुक्त मोर्चा बनने के दौरान फुरफुरा शरीफ (Furfura Sharif) के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी (pirzada abbas siddiqui) ने ओवैसी की पार्टी को संयुक्त मोर्चा में शामिल करने के लिए पत्र लिखा था, लेकिन अधीर रंजन चौधरी ने पीरजादा की इस मांग को ठुकरा दिया था. अधीर ने कांग्रेस के साथ सीपीएम और आईएसएफ को ही रहने की बात कही थी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें