1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal corona news during assembly election 2021 cases of covid increasing in india as bengal chunav coming

Bengal Covid Updates Election 2021: बंगाल में लौट सकती है कोरोना की दूसरी लहर, चुनाव के बीच डॉक्टरों ने पत्र लिखकर ECI को चेताया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CoronaVirus
CoronaVirus
PTI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्योहारी सीजन में लोगों से किसी तरह की लापरवाही ना बरतने की सलाह दे रहे हैं. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन जारी रखने के लिए कहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर बुधवार को उन्होंने ने चिंता जतायी है. कोरोना के दूसर लहर को रोकने के लिए उन्होंने सभी के राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी की. महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होगा है. चुनाव से पहले विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की रैली में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं.

उधर, कोरोना से बचाव मोदी ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ का पालने करने का सुझाव दे रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि शायद उनका यह संदेश बंगाल के लोगों तक नहीं पहुंचा है. राज्य में विधानसभा चुनावों में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होने वाली है.

चुनाव प्रचार के लिए बड़ी-बड़ी राजनीतिक रैलियां हो रही हैं और इन रैलियों में लोगों की भारी भीड़ भी उमड़ रही है. लोगों में नेताओं की एक झलक पाने के लिए भगदड़ जैसे हालात बन रहे हैं. इन रैलियों में शामिल हो रही भीड़ में शायद ही कोई मास्क पहनता दिख रहा है. रैलियों में होनेवाली भीड़ से डॉक्टर भी चिंतित है. डॉक्टरों‍ का कहना है कि इस तरह की लापरवाही के भयानक दुष्परिणाम हो सकते हैं.

वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी- वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है. डॉक्टरों‍ ने अपने पत्र में लिखा है कि देश में सितंबर तक महामारी अपने चरम पर थी, पर नवंबर-दिसंबर महीने कोरोना का ग्राफ गिरने लगा था, पर अब चुनाव के पहले बंगाल में फिर कोरोना फन उठाने लगा है. जो हमारे लिए खतरे की घंटी है.

इन कारणों से बढ़ रही महामारी- डॉक्टर्स फोरम ने अपनी चिट्ठी में कोरोना के बढ़ते कारणों पर विस्तार से लिखा है. चिट्ठी में यह लिखी गयी है कि विभिन्न राजनीतिक दलों की रैलियों में कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. इस बीच कोरोना वायरस ने संक्रमित करने का पैटर्न भी बदल लिया है. अब कम उम्र वाले लोग भी संक्रमित हो रहे हैं. वैक्सीन को लेकर भी आम लोगों में जागरूकता की कमी है.

चुनाव से पहले होने वाली बैठकों, रोड शो, रैलियों में कोविड प्रोटोकॉल को पालन नहीं किया जा रहा है. जब हम कोरोना के दूसरे हम लहर के कगार पर हैं. ऐसे समय में इस तरह की गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. इस बीच राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण कोरोना तेजी से फैलेगा. राज्य में कोरोना के रोकथाम के लिए चुनावी सभा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए चिकित्सकों ने चुनाव आयोग से कड़े कदम उठाने की सलाह दी है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें