1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc leaders fights central foreces and police during seventh phase voting in bengal saayoni ghosh threats police officer will see you after 2 may mtj

कहीं सेंट्रल फोर्स, तो कहीं पुलिस से उलझे तृणमूल नेता, पुलिस अफसर से बोलीं सायोनी - 2 मई के बाद तुम्हारी खबर लेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC उम्मीदवार हैं सायोनी घोष
TMC उम्मीदवार हैं सायोनी घोष
फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सोमवार (26 अप्रैल) को सातवें चरण की वोटिंग चल रही है. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कहीं सेंट्रल फोर्स के जवानों से उलझते नजर आये, तो कहीं पुलिस से. आरोप है कि सायोनी घोष ने पुलिस के जवान को चुनाव के बाद देख लेने की धमकी दी है. वहीं, सुती विधानसभा क्षेत्र में 74 नंबर मतदान केंद्र पर तीन ऐसे लोग सामने आये हैं, जिन्हें मृत बता दिया गया है. इस वजह से वे मतदान नहीं कर पाये.

पश्चिमी बर्दवान के जामुड़िया इलाके में सेंट्रल फोर्स की क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के साथ तृणमूल कांग्रेस के नेता विनोद नोनिया उलझ गये. उन्होंने आरोप लगाया कि सेंट्रल फोर्स की टीम 140 और 141 नंबर बूथ के पास मतदाताओं को धमकी दे रही है. नोनिया रानीगंज पंचायत समिति के अध्यक्ष हैं. हालांकि, जब वह सीमा लांघने लगे, तो सेंट्रल फोर्स की टीम ने उन्हें बलपूर्वक वहां से हटा दिया.

हबीबपुर के गिरजा सुंदरी हाई स्कूल के 220 नंबर मतदान केंद्र के पास तृणमूल कांग्रेस ने गैरकानूनी तरीके से कैंप लगाये थे, जिसे सेंट्रल फोर्स की टीम ने तोड़ दिया. इसी तरह, आसनसोल दक्षिण के रानीगंज क्रिश्चियन बालिका विद्यालय में बने मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के लोग एकत्र हुए थे. भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल उनसे भिड़ गयीं. सेंट्रल फोर्स की टीम ने भीड़ को हटाया.

रानीनगर में मतदान प्रक्रिया को बाधित करने के लिए भीड़ को उकसा रहे दो तृणमूल नेताओं के घर सेंट्रल फोर्स की टीम ने धावा बोला. स्थानीय लोगों ने बताया कि गिरफ्तारी के डर से दोनों तृणमूल नेता अपने परिवार के साथ भाग गये हैं, जबकि तृणमूल का आरोप है कि उनका अपहरण किया गया है. मुर्शिदाबाद के पलाशडांगा इलाके में आम मतदाताओं को डराने का वीडियो वायरल हुआ है. आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के लोग किसी और पार्टी को वोट देने वालों को परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रहे हैं.

दुर्गापुर में मतदान केंद्र के पास गैरकानूनी तरीके से गाड़ी लगाने पर सेंट्रल फोर्स की टीम ने उसे हटा दिया. इस पर तृणमूल उम्मीदवार ने धमकी दी. जामुड़िया से संयुक्त मोर्चा की उम्मीदवार आईसी घोष सेंट्रल फोर्स की टीम के साथ भीड़ को खदेड़ती हुई कैमरे में कैद हुई हैं. रासबिहारी में मतदान केंद्र के अंदर सुब्रत साहा के भाजपा एजेंट को अलीपुर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि उसने मतदान केंद्र के अंदर महिला से छेड़खानी की. भाजपा ने आरोप लगाया है कि उसे फंसाने की कोशिश की गयी है.

पुलिस से बोलीं सायोनी- 2 मई के बाद खबर लेंगे तुम्हारी

आसनसोल दक्षिण से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सायोनी घोष पुलिस से उलझ गयीं. आरोप है कि पुलिस ने तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिसकर्मी सायोनी से यह कहते सुने जा रहे हैं कि आपके साथ जरूरत से ज्यादा लोग क्यों है? इन्हें पहले हटाइए उसके बाद बात करेंगे. इस पर सायोनी ने कहा कि दो मई के बाद तुम्हारी खबर लेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें