1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc govt of west bengal has grabbed 1100 crore rupees of jal jeevan mission pm narendra modi attacked mamata banerjee govt from dunlop ground of hooghly before bengal election 2021 mtj

ममता बनर्जी सरकार पर नरेंद्र मोदी का गंभीर आरोप, जल-जीवन मिशन के 1100 करोड़ रुपये दबाकर बैठ गयी तृणमूल सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हुगली जिला के डनलप मैदान से प्रधानमंत्री मोदी ने तृणमूल सरकार पर किया हमला.
हुगली जिला के डनलप मैदान से प्रधानमंत्री मोदी ने तृणमूल सरकार पर किया हमला.
Twitter

कोलकाता (जे कुंदन) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं. हुगली जिला के डनलप मैदान से प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के घर तक पाइपलाइन के जरिये पानी पहुंचाने के लिए चल रहे जल-जीवन मिशन के 1100 करोड़ रुपये यहां की तृणमूल कांग्रेस सरकार दबाकर बैठ गयी.

श्री मोदी ने बंगाल चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले हुगली जिला में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों से जुड़ी योजनाओं को बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार रोक देती है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण जल-जीवन मिशन है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के गांवों में हर घर तक पाइप से पानी पहुंचाने के लिए जल-जीवन मिशन चल रहा है. प्रयास ये है कि हमारी बहनों, मां और बेटियों को दूर से पानी न लाना पड़े. पानी के लिए श्रम न करना पड़े. बंगाल में करीब पौने दो करोड़ ग्रामीण आवास हैं. इनमें से सिर्फ 2 लाख घरों में नल से लोगों को जल मिल पाता है.

प्रधानमंत्री ने पूछा कि यहां की सरकार ने बंगाल का क्या हाल करके रख दिया है? उन्होंने कहा कि केंद्र की तमाम कोशिशों के बावजूद अब भी सिर्फ 9 लाख लोगों को यह सुविधा मिल पायी है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां की सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है, उस रप्तार से हर गरीब के घर पाइप से पानी पहुंचाने में न जाने कितने साल लग जायेंगे.

उन्होंने कहा कि बंगाल की टीएमसी सरकार गरीबों के घर तक पानी पहुंचाने के लिए कितनी गंभीर है, इसका एक और उदाहरण देता हूं. हर घर जल पहुंचाने के लिए भारत सरकार ने 1,700 करोड़ रुपये से ज्यादा टीएमसी सरकार को दिये. इसमें से सिर्फ 609 करोड़ रुपये ही यहां की सरकार ने खर्च किये हैं. बाकी 1,100 करोड़ रुपये सरकार दबाकर बैठ गयी है.

श्री मोदी ने कहा कि ये दिखाता है कि टीएमसी सरकार को गरीब की, पश्चिम बंगाल की बहन-बेटियों की जरा भी परवाह नहीं है. उन्होंने पूछा कि पानी के लिए तरस रही बेटियां बंगाल की बेटी नहीं हैं क्या? क्या बंगाल की बेटी को पानी नहीं मिलना चाहिए? बंगाल की बेटी के साथ अन्याय करने वाले लोगों को माफ किया जा सकता है?

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार सिर्फ सत्ता में परिवर्तन के लिए नहीं, बल्कि असल परिवर्तन के लिए बनानी है. यहां कमल खिलाना जरूरी है, ताकि बंगाल की स्थिति में असल परिवर्तन आ सके, जिसकी उम्मीद में आज हमारा नौजवान जी रहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें