1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc candidate complaint in the election commission against the nomination of bengal assembly election 2021 avh

Bengal Assembly Election 2021 : TMC के एक और कैंडिडेट का नामांकन हो सकता है रद्द? चुनाव आयोग में शिकायत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bengal election 2021
Bengal election 2021
Prabhat Khabar

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जॉयपुर के बाद संदेशखली में भी टीएमसी कैंडिडेट की मुसीबत बढ़ सकती है. दरअसल, संदेशखली विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुकुमार महता का नामांकन रद्द करने की मांग की गयी है. इसे लेकर पश्चिम बंगाल अनुसूचित जनजाति कल्याण संघ की ओर से शनिवार को महानगर में चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा गया.

संगठन के अनुसार तृणमूल प्रत्याशी 'कुर्मी' हैं, जो अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदाय से नहीं है. संगठन का दावा है कि तृणमूल उम्मीदवार 'कुर्मी' यानी ओबीसी समुदाय से हैं, लेकिन उन्होंने खुद को एसटी समुदाय से बता का तृणमूल के टिकट पर नामांकन किया है, इसलिए सगंठन ने चुनाव आयोग से नामांकन रद्द किये जाने की मांग की है.

इससे पहले, पुरुलिया के जॉयपुर से टीएमसी कैंडिडेट उज्ज्वल कुमार का नामांकन चुनाव आयोग द्वारा रद्द कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक टीएमसी कैंडिडेट ने नामांकन दाखिल करते वक्त पूरे हलफनामा दाखिल नहीं किया था. वहीं इस मामले में हाईकोर्ट की डबल बैंंच से भी टीएमसी कैंडिडेट को राहत नहीं मिली है.

27 मार्च को है पहले चरण का चुनाव - पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहलै चरण का चुनाव होना है. राज्य में पहले दो चरणों के लिए नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. बंगाल में इस बार आठ चरणों में चुनाव होना है. राज्य में दो मई को विधानसभा का रिजल्ट आएगा.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें