1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. suvendu adhikari resign for jute corporation of india chairman post before west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Chunav 2021 : बंगाल चुनाव के पहले BJP नेता शुभेंदु अधिकारी ने अब JCI से दिया इस्तीफा, ये है वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शुभेंदु अधिकारी
शुभेंदु अधिकारी
twitter

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की घोषणा के साथ ही सियासी घमासान तेज हो गई है. सभी दल अपनी जीत के लिए राजनीतिक गोटी फिट करने में लगी है. इधर, बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इं‍डिया के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि एसेंबली इलेक्शन में लड़ने की वजह से शुभेंदु ने यह पद छोड़ दिया है. बता दें कि शुभेंदु कुछ महीने पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ गए थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने दो महीने के अंदर ही जूट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि शुभेंदु आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ेंगे. बताया जा रहा है कि मेदिनीपुर के किसी भी सीट से शुभेंदु उम्मीदवार हो सकता हैं.

ममता की पार्टी से दिया इस्तीफा- ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक से खटपट शुरू होने के बाद 2020 के अंत में शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. बाद में वे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ले ली.

बता दें कि कांथी पीके कॉलेज से स्नातक शुभेंदु अधिकारी ने छात्र जीवन में ही राजनीति में कदम रखा और वर्ष 1989 में छात्र परिषद के प्रतिनिधि चुने गये. इसके बाद वह 36 साल की उम्र में पहली बार वर्ष 2006 में कांथी दक्षिण सीट से विधायक निर्वाचित हुए. इसी साल वह कांथी नगरपालिका के चेयरमैन भी बने. वहीं 2009 में शुभेंदु तमलुक सीट से सांसद भी बनें.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें