1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. suvendu adhikari attacks mamata banerjee before being elected leader of opposition said first time in history of bengal a defeated chief minister sworn in again bengal latest news updates mtj

चुनाव हारकर मुख्यमंत्री बनने वाली बंगाल की पहली नेता बनीं TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी, ‍BJP नेता शुभेंदु अधिकारी ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव हारकर मुख्यमंत्री बनने वालीं बंगाल की पहली नेता बनीं ममता बनर्जी
चुनाव हारकर मुख्यमंत्री बनने वालीं बंगाल की पहली नेता बनीं ममता बनर्जी
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी ने बुधवार को शपथ ले ली. गुरुवार को उनके मंत्रिमंडल के बाकी सदस्यों का भी शपथ ग्रहण होगा. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष चुनने वाली है.

प्रदेश भाजपा के सूत्रों ने बताया कि जल्द ही भाजपा विधायक दल की बैठक होगी. इसमें शुभेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष के तौर पर चुने जाने की मुहर लगायी जायेगी. यह कैबिनेट मंत्री के बराबर का पद होता है और विधानसभा में एक मंत्री को मिलने वाली सारी सुविधाएं शुभेंदु अधिकारी को भी मिलेंगी.

बुधवार को सीएम के शपथ ग्रहण के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल में ऐसा कभी नहीं हुआ कि हारी हुई मुख्यमंत्री दोबारा सीएम पद की शपथ ले लें. उन्होंने कहा कि राज्य में जो भी हिंसा हो रही है वह सरकार द्वारा प्रायोजित और संरक्षित हैं. 48 घंटे के अंदर 20 लोगों को मौत के घाट उतारा गया है. महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है.

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की महिलाएं भी तृणमूल कांग्रेस की हिंसा की शिकार हो रही हैं. श्री अधिकारी ने कहा कि विधानसभा का सत्र शुरू होने के बाद सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह राज्य प्रायोजित इस हिंसा के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के 213 विधायक चुने गये हैं, जबकि भाजपा ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसे लेकर शुभेंदु अधिकारी ने तंज कसते हुए कहा कि 213 जीते हुए विधायकों में से कोई भी मुख्यमंत्री नहीं बना. इसीलिए तृणमूल कांग्रेस पार्टी नहीं, बल्कि प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें