पूजा को लेकर मंत्री ने की उच्च स्तरीय बैठक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सभी डॉक्टरों की छुट्टी रद्द
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी सहित जलपाईगुड़ी जिले में दुर्गा पूजा के सही तथा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव ने मंगलवार को राज्य मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में एक उच्च स्तरीय बैठक की.
इस बैठक में दार्जिलिंग तथा जलपाईगुड़ी जिले के वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा बिजली विभाग, दोनों जिलों के सीएमओएच, पीएचई विभाग तथा एसजेडीए के अधिकारी भी उपस्थित थे. बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए गौतम देव ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान सिलीगुड़ी तथा जलपाईगुड़ी के जिला अस्पतालों के डॉक्टर तथा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. पूजा के दौरान सभी डॉक्टर अपने-अपने अस्पताल में मौजूद रहेंगे.
श्री देव ने आगे कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान ट्राफिक व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो सके, इसके लिए 200 अतिरिक्त वोलंटियरों की तैनाती की जायेगी. राज्य सरकार से 200 अतिरिक्त सिविक वोलंटियरों की मांग की गई है. पूजा के दौरान बिजली न जाये, इसके लिए विशेष व्यवस्था करने की हिदायत बिजली विभाग के अधिकारियों को दी गई है. श्री देव ने कहा कि हर हमेशा बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को कहा गया है. बिजली तार पर लटके पेड़ के डाल आदि को लेकर यदि किसी प्रकार की कोई समस्या हो रही है, तो उसके शीघ्र समाधान के लिए अधिकारियों को कहा गया है
पूजा के दौरान उत्तरकन्या के अलावा कई स्थानों पर कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है. पर्यटकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए एनजेपी रेलवे स्टेशन, बागडोगरा एयरपोर्ट तथा बस स्टैैंड में पुलिस सहायता केन्द्र की स्थापना की जायेगी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें