22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नशीले पदार्थ बेचनेवालों को झाड़ू मारकर गांव से निकालें : एसपी

प्रशासन की ओर से गांववालों से मांगा गया सहयोग मालदा : अवैध तौर पर नशीली पदार्थ बेचते देखे तो झाड़ू मारकर गांव से निकाल दें. बुधवार को कालियाचक के जालुआबाथाल गांव में नशा विरोधी प्रचार के दौरान अपराध दमन के लिए मालदा पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने ये बाते कहीं. पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को […]

प्रशासन की ओर से गांववालों से मांगा गया सहयोग

मालदा : अवैध तौर पर नशीली पदार्थ बेचते देखे तो झाड़ू मारकर गांव से निकाल दें. बुधवार को कालियाचक के जालुआबाथाल गांव में नशा विरोधी प्रचार के दौरान अपराध दमन के लिए मालदा पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने ये बाते कहीं. पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को सलाह दी कि इलाके में ब्राउन सुगर या अन्य किसी प्रकार के नशीले पदार्थ बेचते हुए किसी को देखें तो पुलिस को इसकी सूचना दें.
आपका नाम गुप्त रखा जायेगा. उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आपलोगों को नशा कारोबारियों के साथ सख्ती बरतनी होगी. उन्होंने हिम्मत जुटाकर व पुलिस को सूचना दें. गांव वालों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक के ऐसे वक्तव्य से कालियाचक थाना के सीमावर्ती गांव के लोगों को काफी हिम्मत मिली है.
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कालियाचक थाना अंतर्गत विभिन्न इलाके में इनदिनों नशे का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है. इसे देखते हुए स्थानीय लोगों को जागरुक किया जा रहा है. पुलिस प्रशासन की ओर से प्रचार पत्र भी बांटा गया. जिसमें दो फोन नंबर एवं एप दिया गया है. पुलिस की ओर से नशे के कारोबारियों की सूचना देने वालों के नाम गुप्त रखने का वादा किया गया है. लोगों को बताया कि ब्राउन सुगर के इस्तेमाल से किस तरह से लोग मौत तक पहुंचते है. साथ ही परिवारवालों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ता है.
स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रशासन के प्रचार से उनकी आंख खुल गयी व काफी हिम्मत बढ़ी है. पुलिस अगर गांववालों के साथ है तो गांव में किसी प्रकार के नशे का कारोबार चलने नहीं दिया जायेगा. पुलिस अधीक्षक राजोरिया ने बताया कि ब्राउन सुगर जैसा जहर धीरे-धीरे इलाके में फैलता जा रहा है. इसकी रोकथाम के लिए ग्रामीणों से सहयोग मांगा गया है. अगर ग्रामीण एकजुट हो जाये तो अवैध कारोबारी को इलाके से खदेड़ा जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें