1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. shahid diwas 21 july live tmc and congress remembers martyres of bengal separately bjp said mamata hijacked shaheeds mtj

shahid diwas 21 July: ममता बोलीं- पेगासस से लोगों को परेशान किया गया, हमने गंगा में तैरती लाशें देखीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर बोला हमला
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर बोला हमला
Prabhat Khabar

Shahid Diwas 21 July LIVE: वर्ष 1993 में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिस की फायरिंग में मारे गये युवा कांग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की याद में तृणमूल और कांग्रेस 21 जुलाई को अलग-अलग कार्यक्रम कर रही है. भाजपा ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पर शहीदों को हाइजैक करने के आरोप लगाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पेगासस से लोगों को परेशान किया गया, हमने गंगा में तैरती लाशें देखीं

ममता बनर्जी ने शहीद दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि केंद्र सरकार ने पेगासस से लोगों को परेशान किया. ऑक्सीजन से लोगों की मौतें हुईं. हमने गंगा में तैरती लाशें देखी हैं. सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया. लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ की.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी - पेगासस पर खर्च कर रही सरकार, हो रही जासूसी

ममता बनर्जी ने कहा है कि पेगासस पर सरकार खर्च कर रही है. लोगों की जासूसी करायी जा रही है. पेगासस के जरिये लोगों को परेशान किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

लोकतंत्र के लिए खतरा है भाजपा, ट्रेस किये जा रहे लोगों के फोन

ममता बनर्जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये तृणमूल कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के लोगों ने भाजपा के लोगों और उसकी पार्टी को बाहर फेंक दिया है. भाजपा को देश में लोकतंत्र के लिए खतरनाक करार देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वे देशभर में तानाशाही कर रहे हैं. लोगों की गोपनीयता पर भी नजर रख रहे हैं. फोन ट्रेस कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

संघीय ढांचे को केंद्र ने किया जमींदोज

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर संघीय ढांचे को जमींदोज करने का आरोप लगाया. कहा कि वे धनबल और बाहुबल से न्यायपालिका, चुनाव आयोग और अन्य संवैधानिक संस्थाओं पर काबू कर चुके हैं. वे लोकतंत्र के लिए खतरनाक हैं और उन्हें सरकार से बाहर करना पड़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बोलीं- बड़ी-बड़ी बातें करती है केंद्र सरकार, काम नहीं करती

पेगासास मामले का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों की रसोई गैस की कीमत बढ़ती जा रही है, लेकिन केंद्र की सरकार नेताओं और पत्रकारों के फोन रिकॉर्ड करवा रही है. भाजपा के लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन जमीनी तौर पर कोई काम नहीं करते.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र पर बरसीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शहीद दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. कहा कि बंगाल चुनाव में उन्हें हराने के लिए मनी, मसल और इन्वेस्टिगेशन एजेंसीज का इस्तेमाल किया गया. पूरी केंद्र सरकार उनके खिलाफ उतर गयी थी, लेकिन बंगाल की जनता ने प्रचंड बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार उन्हें जिताया.

email
TwitterFacebookemailemail

बोलीं ममता- अत्याचार करने वालों के खिलाफ हमारी आवाज बुलंद रहेगी

ममता बनर्जी ने कहा है कि अमानवीय अत्याचार करने वालों के खिलाफ हमारी आवाज हमेशा बुलंद रहेगी. बुधवार को उन्होंने ट्वीट किया कि वर्ष 1993 में आज ही के दिन मारे गये 13 निर्दोष लोगों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. मैं अपने सभी भाइयों और बहनों से आग्रह करती हूं कि वे बहादुर आत्माओं को सम्मानित करने के लिए आज दोपहर दो बजे एक वर्चुअल रैली में शामिल हों.

email
TwitterFacebookemailemail

शहीद दिवस पर ट्राम में प्रदर्शनी

पहली बार शहीद दिवस को राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है. पहली बार कोलकाता में ट्राम में भी प्रदर्शनी लगायी गयी है. यह ट्राम पूरे महानगर में चलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल ने शहीदों को किया हाइजैक : सायंतन

भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस ने शहीदों को हाइजैक कर लिया है और अब उस पर राजनीति कर रही है. सायंतन बसु ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस शहीद दिवस मनाती है. वह मनाये, इसमें कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन, जो लोग 21 जुलाई, 1993 को वाममोर्चा सरकार की पुलिस की गोलियों से मारे गये थे, वे तृणमूल के नहीं थे. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का नाम भी नहीं सुना था. तब तृणमूल कांग्रेस का अस्तित्व ही नहीं था.

email
TwitterFacebookemailemail

क्या है शहीद दिवस

वर्ष 1993 में कोलकाता में युवा कांग्रेस की रैली में पुलिस की गोलीबारी में मारे गये 13 लोगों की याद में तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को 'शहीद दिवस' मनाती है. युवा कांग्रेस भी इस दिन शहीदों को याद करती है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में बांग्ला, बाकी राज्यों में अनुवादित भाषण

ममता बनर्जी के भाषण को कोलकाता समेत विभिन्न राज्यों में बड़े पर्दे पर प्रसारित किया जायेगा. कोरोना महामारी के कारण लगातार दूसरे साल वर्चुअल तरीके से ममता बनर्जी लोगों को संबोधित करेंगी. उन्होंने बताया कि राज्य में भाषण बांग्ला भाषा में प्रसारित किया जायेगा, जबकि अलग-अलग राज्यों में स्थानीय भाषाओं में अनुवादित भाषण का प्रसारण होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पहली बार हिंदी और अंग्रेजी में भी भाषण दे सकती हैं ममता

यह पहली बार होगा, जब सुश्री बनर्जी 'शहीद दिवस' के मौके पर हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में भी भाषण दे सकती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पहली बार ममता बनर्जी इन राज्यों में गरजेंगी

तृणमूल कांग्रेस का 21 जुलाई को 'शहीद दिवस' पर होने वाले कार्यक्रम के जरिये केवल बंगाल ही नहीं, बल्कि नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, तमिलनाडु, केरल और गुजरात में पार्टी प्रमुख सुश्री बनर्जी के भाषण का प्रसारण करके देश भर के लोगों तक पहुंचने की योजना है. ममता बनर्जी के संबोधन के प्रसारण के लिए बंगाल के अलावा भी दूसरे राज्यों में एलसीडी स्क्रीन की व्यवस्था की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

28 साल बाद शहीद दिवस पर कई राज्यों में गूंजेगी तृणमूल सुप्रीमो ममता की आवाज

विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के साथ तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार सत्ता में लौटी है. अब सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस की नजर वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव पर है. पार्टी दूसरे राज्यों में अपने जनाधार का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

Shahid Diwas 21 July LIVE: कोलकाताः वर्ष 1993 में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिस की गोली से मारे गये युवा कांग्रेस (Youth Congress) के 13 कार्यकर्ताओं की याद में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और कांग्रेस (Congress) पार्टी 21 जुलाई को कोलकाता (Kolkata) में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. भाजपा (BJP) ने कहा है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी ने शहीदों को हाइजैक कर लिया है. तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार (21 जुलाई) को ट्वीट करके कहा कि 13 शहीदों का रक्त व्यर्थ नहीं जायेगा. 21 जुलाई 1993 को जान गंवाने वाले 13 बहादुरों की याद हमारे दिल में हमेशा बनी रहेगी. शहीद दिवस पर हम वादा करते हैं कि ममता बनर्जी की अगुवाई में हम सभी प्रकार के अन्याय के खिलाफ हमेशा लड़ते रहेंगे. शहीद दिवस के हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें