1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. nupur sharma controversial religious remark row west bengal murshidabad now internet services suspended avd

Bengal Violence: रांची के बाद अब बंगाल के मुर्शिदाबाद में भी इंटरनेट सेवा ठप, पुलिस अधिकारियों का तबादला

बंगाल हिंसा मामले में ममता सरकार ने बड़ी कारवाई करते हुए 70 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे ने कहा, अशांति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल के बेलडांगा में इंटरनेट सेवा ठप
बंगाल के बेलडांगा में इंटरनेट सेवा ठप
PTI PHOTO

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की विवादित टिप्पणी के बाद झारखंड की राजधानी रांची के बाद पश्चिम बंगाल (Bengal Violence) के हावड़ा में भारी हिंसा हुई. जिसमें आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया. इधर हिंसा को रोकने के लिए कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दिया गया है.

मुर्शिदाबाद के बेलडागा में इंटरनेट सेवाएं निलंबित

पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को हावड़ा में हिंसा के बाद भ्रामक सूचना के प्रसार को रोकने के लिए मुर्शिदाबाद जिले के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को 14 जून तक के लिए निलंबित कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि बेलडांगा पुलिस थाना क्षेत्र के बेलडांगा 1 ब्लॉक और रेजीनगर और शक्तिपुर पुलिस थाना क्षेत्रों को कवर करने वाले बेलडांगा 2 ब्लॉक में इंटरनेट सेवाएं 14 जून को सुबह छह बजे तक निलंबित कर दी गई हैं. पूरे हावड़ा जिले में 13 जून तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और 15 जून तक उलुबेरिया, डोमजूर और पंचला जैसे कई क्षेत्रों में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई है.

हिंसा के बाद एक्शन में ममता सरकार, बदले गये पुलिस अधिकारी

पश्चिम बंगाल सरकार ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के एक दिन बाद शनिवार को जिला पुलिस के अधिकारियों का तबादला कर दिया. राज्य सरकार ने कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी को हावड़ा शहर का नया पुलिस आयुक्त बनाया है. कोलकाता पुलिस की डीसीपी (दक्षिण पश्चिम) स्वाति भंगालिया को हावड़ा (ग्रामीण) का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. हावड़ा सिटी पुलिस आयुक्त सी सुधाकर को कोलकाता पुलिस का संयुक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक सौम्या रॉय को कोलकाता पुलिस का डीसीपी (साउथ वेस्ट) बनाया गया है.

70 की गिरफ्तारी

बंगाल हिंसा मामले में ममता सरकार ने बड़ी कारवाई करते हुए 70 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे ने कहा, अशांति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार हावड़ा जाते समय गिरफ्तार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पुलिस ने शनिवार को तब गिरफ्तार कर लिया जब वह हिंसा से प्रभावित हावड़ा जाने का प्रयास कर रहे थे. पुलिस ने कहा कि उत्तर दिनाजपुर के बालुरघाट से सांसद मजूमदार को विद्यासागर सेतु पर स्थित एक टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को आग लगाया

विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को हावड़ा जिले के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हुए थे. प्रदर्शनों के हिंसक होने के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को आग लगा दी. साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया था. इस दौरान उनकी पुलिसकर्मियों से झड़प भी हुई. प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए और कई घरों में आग लगा दी गई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिससे उनमें से कुछ घायल हो गए. इसके अलावा भाजपा पार्टी कार्यालय में भी तोड़फोड़ की गई.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें