1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mind game in bengal after 2 phase voting in bengal chunav 2021 alleged tmc leader derek o brien and yashwant sinha mamata banerjee latest news mtj

बंगाल में दो चरण का मतदान खत्म, माइंडगेम शुरू! तृणमूल को सताने लगा EVM बदले जाने का डर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेरेक ओ ब्रायन और यशवंत ने भाजपा पर लगाये माइंड गेम खेलने के आरोप
डेरेक ओ ब्रायन और यशवंत ने भाजपा पर लगाये माइंड गेम खेलने के आरोप
Prabhat Khabar

कोलकाता : बंगाल में चुनाव की घोषणा से पहले ‘खेला होबे’ का बोलबाला था. जिधर जाओ, उधर डीजे पर सभी दलों के कार्यकर्ता ‘खेला होबे-खेला होबे, एई माटी ते खेला होबे...’ गाते और झूमते नजर आते थे. अब जबकि दो चरणों का चुनाव खत्म हो चुका है, बंगाल में ‘खेला होबे’ की जगह ‘माइंडगेम’ ने ले ली है. हालांकि, अभी ये बातें सिर्फ नेता कर रहे हैं.

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि वह माइंडगेम में लिप्त है. डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार की रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल चुनाव पर समीक्षा बैठक की. उन्हें मालूम हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस दो चरणों में जीत रही है.

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि वे (भाजपा के नेता) जानते हैं कि हम (तृणमूल कांग्रेस) उनसे आगे हैं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हमें भाजपा से 3 फीसदी अधिक वोट मिले थे. इस बार यानी बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में हमें 6 फीसदी बढ़त मिल चुकी है. ‘टूरिस्ट गैंग’, बड़ी-बड़ी बातों के बावजूद वे हमलोगों से काफी पीछे हैं. इसलिए अब माइंडगेम खेल रहे हैं.

भाजपा के माइंडगेम से निबटने के लिए तृणमूल तैयार - यशवंत सिन्हा

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने भी ऐसा ही कुछ कहा है. श्री सिन्हा ने कहा है कि भाजपा ममता बनर्जी के किसी और विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अफवाह फैला रही है. उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा ने असम में कल फिर यही झूठ बोला. श्री सिन्हा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस भाजपा के इस माइंडगेम का जवाब देने के लिए तैयार है. पार्टी यह भी सुनिश्चित करेगी कि रास्ते में कहीं इवीएम की बदली न की जा सके.

इससे पहले, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम में कहा था कि बंगाल में हमारी सरकार बनने जा रही है. चुनाव परिणाम चौंकाने वाले होंगे. बंगाल के लोगों ने ममता बनर्जी की सरकार को सत्ता से बेदखल करने का मन बना लिया है. पहले दो चरणों में ही साफ हो गया है कि बंगाल में भाजपा की सरकार बन रही है. भाजपा की जीत निश्चित है.

ममता नंदीग्राम हार रही हैं - जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने यह भी कहा था कि ममता बनर्जी नंदीग्राम में हार रही हैं. नड्डा ने कहा, ‘उनके लोगों ने मुझे बताया है कि ममता बनर्जी किसी सुरक्षित विधानसभा सीट की तलाश में हैं. उनकी रणनीति क्या है, वे ही जानें, लेकिन इतना तय है कि वह नंदीग्राम में हार रही हैं.’ इसके बाद डेरेक ओ ब्रायन और यशवंत सिन्हा ने भाजपा पर माइंडगेम खेलने का आरोप लगाया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें