28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तटरक्षक दल के बेड़े में शामिल हुआ इंटरसेप्टर बोट

कोलकाता : भारतीय तटरक्षक (उत्तर-पूर्वी ) क्षेत्र ने पश्चिम बंगाल स्थित अपने बेड़े को आैर मजबूत बनाते हुए इसमें एक तेज रफ्तार इंटरसेप्टर बोट सी 424 को शामिल किया है. सोमवार को हल्दिया में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस जलयान को भारतीय तट रक्षक दल के कमांडर (उत्तर-पूर्व) आइजी केआर नौटियाल ने बेड़े में […]

कोलकाता : भारतीय तटरक्षक (उत्तर-पूर्वी ) क्षेत्र ने पश्चिम बंगाल स्थित अपने बेड़े को आैर मजबूत बनाते हुए इसमें एक तेज रफ्तार इंटरसेप्टर बोट सी 424 को शामिल किया है.
सोमवार को हल्दिया में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस जलयान को भारतीय तट रक्षक दल के कमांडर (उत्तर-पूर्व) आइजी केआर नौटियाल ने बेड़े में शामिल किया. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में तटरक्षक दल के बेड़े में अब दो तेज रफ्तार जलयान, चार होवरक्राफ्ट, दो इंटरसेप्टर बोट एवं फ्रेजरगंज में रडार स्टेशन व एसीवी फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस शामिल हो गये हैं. इस मौके पर श्री नौटियाल ने कहा कि यह जहाज पश्चिम बंगाल में तटरक्षक के बेड़े को आैर मजबूत बनायेगा एवं बेहद महत्वपूर्ण बंगाल की खाड़ी में गश्त लगायेगा. इस जहाज को डिप्टी कमांडेंट मुदीत कुमार सिंह की कमांड में दिया गया है.
इस 27 मीटर लंबे जहाज का निर्माण एल एंड टी सूरत में किया गया है आैर यह अधिकतम 45 नॉट की रफ्तार पकड़ सकता है. यह जहाज अधिकतम नौवहन एवं संचार उपकरणों से लैस है इसमें मुख्य हथियार के रूप में 12.7 मिलीमीटर की भारी मशीनगन लगी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें