29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्कूल बस पलटी, 12 छात्राएं घायल

कोलकाता : बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही एक स्कूल बस नियंत्रण खोकर ट्रैफिक सिग्नल पोस्ट से टकरा कर पलट गयी. घटना के समय उसमें करीब 20 बच्चे सवार थे, इसमें 12 बच्चे जख्मी हो गये. अधिकतर बच्चों के सिर व हाथों में चोट लगी है. उनके साथ बस में मौजूद छह अभिभावक भी चोटिल […]

कोलकाता : बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही एक स्कूल बस नियंत्रण खोकर ट्रैफिक सिग्नल पोस्ट से टकरा कर पलट गयी. घटना के समय उसमें करीब 20 बच्चे सवार थे, इसमें 12 बच्चे जख्मी हो गये. अधिकतर बच्चों के सिर व हाथों में चोट लगी है. उनके साथ बस में मौजूद छह अभिभावक भी चोटिल हुए. घटना चितपुर थाना अंतर्गत लॉकगेट फ्लाइओवर के निकट सोमवार सुबह 9.30 बजे की है.

इस घटना में बस के चालक सोनू हाल्दार (24) व धनंजय भुईंया (30) नामक एक राहगीर को गंभीर चोट लगी है. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. वहां सभी बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया.
गंभीर रूप से जख्मी चालक के अलावा एक अभिभावक त्रिथा गांगुली (49) व राहगीर धनंजय भुईंया का इलाज चल रहा है. सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची चितपुर थाने की पुलिस को पता चला कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल की एक बस सोमवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचाने जा रही थी.
चालक काफी तेज गति से बस चला रहा था. अचानक लॉकगेट फ्लाइओवर के पास पीके मुखर्जी रोड व काशीपुर रोड क्रॉसिंग के पास चालक ने बस का नियंत्रण खो दिया, जिससे बस एक ट्रैफिक सिग्नल से टकरा गयी. दुर्घटना के समय तेज रफ्तार में होने के कारण बस सिग्नल से टकराते ही एक तरफ पलट गयी. स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत सभी को अस्पताल पहुंचाया गया.
इधर घटना की खबर पाकर अन्य अभिभावक व स्कूल के शिक्षक अस्पताल में पहुंचे. इस दुर्घटना के बाद चालक की लापरवाही को लेकर अभिभावकों में काफी रोष देखा गया.
अभिभावकों का कहना था कि अक्सर चालक बच्चों को स्कूल पहुंचाने में तय समय से देर हो जाने के कारण तेज गति से बस चलाता है, अक्सर बस में सवार अभिभावक चालक से बस धीरे चलाने को कहते रहते हैं. इसी लापरवाही के कारण सोमवार को यह हादसा हुआ. वहीं इस दुर्घटना के कारण कुछ देर तक वहां ट्रैफिक सेवा बाधित रही. सुबह 11 बजे के करीब स्थिति को पूरी तरह से सामान्य कर ली गयी.
ब्रेक फेल होने के कारण नहीं रख पाया नियंत्रण : चालक
स्कूल बस दुर्घटना में जख्मी होने के बाद अस्पताल जाते समय चालक सोनू हल्दार ने बताया कि स्कूल बस होने के कारण वह सामान्य गति से ही बस लेकर स्कूल की तरफ जा रहा था. अचानक ब्रेक फेल होने के कारण वह बस की गति पर नियंत्रण नहीं रख पाया और ट्रैफिक सिग्नल पोस्ट में बस टकराने से बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.
अब तक नहीं मिला है चालक का लाइसेंस : पुलिस
इस दुर्घटना को लेकर कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (1) अतिरिक्त प्रभार (मुख्यालय) जावेद शमीम ने बताया कि दुर्घटना के बाद चितपुर थाने की पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है. चालक का अस्पताल में इलाज चल रहा है, इसके कारण पुलिस अब तक उसका लाइसेंस नहीं देख पायी है. बस के मालिक से भी इस मामले में संपर्क की गयी है.
इस दुर्घटना के पीछे लापरवाही जिसकी भी हो, पुलिस सख्त कदम उठायेगी.
जख्मी बच्चियों के नाम
श्रेयश्री सेनगुप्ता (13), रितुश्री गोस्वामी (14), मौबानी भौमिक (11), तिथि चटर्जी (13), राजन्य ठाकुर (13), आर्षीय रॉय (12), श्रृष्ठि चौधरी (13), तयस्मिता गांगुली (15), तान्वी गुप्ता (5), कौसानी चटर्जी (13), मौबंती भौमिक (14) और आहना साहा (13)
जख्मी अभिभावक
मौमिता भौमिक (36), सुजाता रॉय (40), झूमा सेनगुप्ता (45), सुष्मिता चटर्जी (39), सुष्मिता चौधरी (42) और त्रिथा गांगुली (49)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें