26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीवीसी के पानी छोड़ने के कारण नहीं सुधर रहे बंगाल में बाढ़ के हालात : ममता

कोलकाता : बारिश का जोर कमने के बावजूद दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) द्वारा उसके जलाशयों से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की स्थिति में सुधार नहीं आ रहा है, जिसके कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिर से डीवीसी पर भड़की हैं आैर केंद्र सरकार से उसमें सुधार करने की मांग की है. एक दिन पहले […]

कोलकाता : बारिश का जोर कमने के बावजूद दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) द्वारा उसके जलाशयों से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की स्थिति में सुधार नहीं आ रहा है, जिसके कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिर से डीवीसी पर भड़की हैं आैर केंद्र सरकार से उसमें सुधार करने की मांग की है. एक दिन पहले ही वह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी डीवीसी की शिकायत कर चुकी हैं.
बुधवार को दिल्ली से वापस लौटीं मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि डीवीसी द्वारा अत्यधिक मात्रा में जल छोड़े जाने के कारण राज्य के कई जिले डूब गये हैं. अब तक डीवीसी लाखों क्यूसेक पानी छोड़ चुका है. बुधवार को भी उसने एक लाख क्यूसेक पानी छोड़ा है, जिसके कारण हावड़ा, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर, वीरभूम व बर्दवान जिले के आैर कुछ इलाके प्लावित हो जायेंगे. हम लोग स्थिति की 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं.
सुश्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि डीवीसी के बैरेज काफी पुराने हो चुके हैं. वर्षों से ड्रेजिंग नहीं होने का खमियाजा राज्य काे भुगतना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोगों को प्रत्येक वर्ष इस स्थिति का सामना करना पड़ता है. झारखंड में बारिश होते ही यहां डूबने लगता है.
झारखंड ऊंचाई पर, पश्चिम बंगाल नीचे है. इसलिए सारा पानी यहां चला आता है आैर हम लोगों को मुसीबत में पड़ना पड़ता है. ऐसा कब तक चलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र को चाहिए कि वह डीवीसी में सुधार करे.सुश्री बनर्जी ने कहा कि 2012 से वह डीवीसी के पानी छोड़े जाने के मुद्दे को उठा रही हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें