1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. jp nadda to meet bjp leaders of bengal to discuss defeat in assembly election 2021 mtj

बंगाल चुनाव में हार पर प्रदेश के बीजेपी नेताओं के साथ मंथन करेंगे जेपी नड्डा

तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी में आये नेता घरवापसी कर रहे हैं. इससे बंगाल में बीजेपी की किरकिरी हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में बीजेपी की हार पर मंथन करेंगे जेपी नड्डा
बंगाल में बीजेपी की हार पर मंथन करेंगे जेपी नड्डा
File Photo

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त को लेकर आखिरकार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा राज्य के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करने जा रहे हैं. प्रदेश भाजपा की ओर से बताया गया है कि आगामी 26 जून को यह बैठक होगी.

बैठक में जेपी नड्डा सशरीर बंगाल में नहीं रहेंगे. श्री नड्डा दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से इस अहम बैठक में शिरकत करेंगे. कोलकाता के हेस्टिंग्स स्थित भारतीय जनता पार्टी के चुनावी कार्यालय से बैठक का संचालन होगा. इसमें कोलकाता के सभी बड़े नेता शामिल होंगे.

प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा सायंतन बसु, जयप्रकाश मजुमदार और अन्य नेताओं को पार्टी दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया है. इसके अलावा जिला अध्यक्षों को वर्चुअल मीडियम से बैठक में हिस्सा लेने को कहा गया है. नड्डा दिल्ली से ही इस बैठक में शिरकत करेंगे और राज्य में पार्टी की हार के कारणों पर मंथन करेंगे.

प्रदेश भाजपा नेताओं को एक सूची तैयार करने को कहा गया है, जिसमें हार के संभावित कारणों का जिक्र रहेगा. कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी ने दावा किया है कि बंगाल भाजपा के नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व को जमीनी हकीकत से अलग हटकर बढ़ा-चढ़ा कर गलत सूचना दी थी, जिसकी वजह से हार हुई है. प्रदेश के नेताओं के साथ जेपी नड्डा की इस बैठक में इन तमाम कारणों पर चर्चा होगी.

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में जीतोड़ मेहनत की थी. पार्टी को उम्मीद थी कि वह इस बार सत्ता में जरूर आयेगी. इसलिए उसने 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया था. लेकिन, पार्टी 77 सीटों पर सिमट कर रह गयी. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी में आये नेता घरवापसी कर रहे हैं. इससे बंगाल में बीजेपी की किरकिरी हो रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें