1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. jadavpur university of west bengal gets third rank in times higher education asia university ranking 2021 mtj

टाइम्स हायर एजुकेशन रैंकिग में जादवपुर विश्वविद्यालय तीसरे स्थान पर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जादवपुर विश्वविद्यालय
जादवपुर विश्वविद्यालय
Prabhat Khabar

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्थित प्रतिष्ठित जादवपुर विश्वविद्यालय ने टाइम्स हायर एजुकेशन एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2021 में देश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों में तीसरा स्थान हासिल किया है. जादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुरंजन दास ने रविवार को यह जानकारी दी.

प्रो सुरंजन दास ने एक बयान जारी करके कहा है कि हाल ही में प्रकाशित हुई सूची में जादवपुर विश्वविद्यालय पूर्वी क्षेत्र के सभी राज्य विश्वविद्यालयों में सबसे ऊपर है. बयान के अनुसार, इस रैंकिंग में केवल दो राज्य विश्वविद्यालय - सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय और पंजाब विश्वविद्यालय कोलकाता स्थित जादवपुर विश्वविद्यालय से ऊपर हैं.

श्री दास ने कहा कि वर्ष 2020 में मार्च के अंत से परिसर बंद होने के बावजूद यह रैंकिंग कोरोना महामारी के दौरान भी उच्च शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए हमारी निरंतर अनुसंधान गतिविधियों को दिखाती है. संकाय सदस्यों, शोधकर्ताओं, छात्रों और अन्य हितधारकों ने इसे संभव बनाया.

जादवपुर विश्वविद्यालय क्यूएस (क्वाकेरेली साइमंड्स) रैंकिंग 2022 में शीर्ष 22 भारतीय संस्थानों में भी शामिल था. लंदन स्थित क्वाक्वेरेली साइमंड्स (क्यूएस) ने हाल ही में क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 जारी की थी. क्यूएस रैंकिंग में जादवपुर विश्वविद्यालय ने भारत के सभी राज्य विश्वविद्यालयों में दूसरा और पूर्वी क्षेत्र में पहला स्थान हासिल किया था.

वर्ष 2020 में मार्च के अंत से परिसर बंद होने के बावजूद यह रैंकिंग कोरोना महामारी के दौरान भी उच्च शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए हमारी निरंतर अनुसंधान गतिविधियों को दिखाती है. संकाय सदस्यों, शोधकर्ताओं, छात्रों और अन्य हितधारकों ने इसे संभव बनाया.
प्रो सुरंजन दास, कुलपति, जादवपुर विश्वविद्यालय

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें