1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. four members of national volunteer force deputed on election duty detected corona positive bengal chunav 2021 news mtj

चुनाव ड्यूटी में तैनात नेशनल वॉलेंटियर्स फोर्स के 4 सदस्य कोरोना से संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का  ग्राफ
बंगाल चुनाव में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ
Prabhat Khabar

कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए तैनात नेशनल वॉलेंटियर्स फोर्स के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. संक्रमितों के संपर्क में आये अन्य किसी सदस्य को कोरेंटिन नहीं किया गया है. इससे टीम के सदस्य भयभीत हैं.

चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था पर नजर रखने के लिए नेशनल वॉलेंटियर्स फोर्स के सदस्य राज्य पुलिस और केंद्रीय पुलिस फोर्स की मदद करते हैं. पांचवें चरण के चुनाव के लिए एक टीम को विधाननगर में तैनात किया गया है. 100 सदस्यीय इस दल के चार सदस्य कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद अब सरकारी कर्मचारी परिषद ने नेशनल वॉलेंटियर्स फोर्स के सभी सदस्यों को कोरेंटिन सेंटर भेजने की मांग की है.

यह जानकारी संगठन के अध्यक्ष देवाशीष शील ने दी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) डॉ आरिज आफताब को ई-मेल के द्वारा इसकी जानकारी दी गयी है, ताकि इस टीम के सभी 100 सदस्यों को कोरेंटिन सेंटर में रखा जाये. उन्होंने बताया कि चौथे चरण में इस टीम को बारुईपुर में तैनात किया गया था. अब शनिवार को होनेवाले मतदान के लिए इनकी विधाननगर में तैनाती की गयी है.

ऐसे में मुख्य चुनाव अधिकारी से मांग की गयी है कि वह इस टीम के सभी सदस्यों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त कर कोरेंटिन में भेजें. देवाशीष शील ने बताया कि विभिन्न दलों के उम्मीदवारों के पोलिंग एजेंट मास्क पहनकर बूथ में नहीं बैठ रहे हैं. इस वजह से पोलिंग ड्यूटी करने वाले मतदानकर्मियों को परेशानी हो रही है. चुनाव आयोग इस ओर भी ध्यान दे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें