1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eci issue notice mamata banerjee statement muslim voter tmc rise question election commission in bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Assembly Election 2021 : बीजेपी के खिलाफ शिकायत पर मूकदर्शक बन जाती है ECI, ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस तो TMC ने उठाया सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
social media

बंगाल में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग द्वारा ममता बनर्जी को नोटिस भेजे जाने पर टीएमसी बिफर गई है. टीएमसी ने नोटिस दिए जाने को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है. टीएमसी ने कहा कि बीजेपी की शिकायत पर तुरंत ही आयोग एक्शन में आ जाती है, जबकि टीएमसी की कंप्लेन पर मूकदर्शक बनकर रहती हैं.

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि ममता दी को चुनाव आयोग ने उनके एक बयान के लिए नोटिस दिया है, जबकि टीएमसी ने भी पीएम की रैली में बांटे जा रहे कैश कूपन को लेकर भी शिकायत की है. परंतु अभी तक कोई नोटिस बीजेपी को नहीं दिया गया है. मोइत्रा ने आगे लिखा कि कम से कम निष्पक्षता के अंतर को बनाए रखना जरूरी है.

ममता को आयोग का नोटिस - बता दें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एक बयान को लेकर आयोग ने नोटिस जारी किया है. टीएमसी सुप्रीमो ने चंडीतल्ला की एक रैली में कहा था कि मुस्लिमों को एकजुट होकर वोट करने चाहिए. आयोग ने ममता के इसी बयान को लेकर नोटिस जारी किया है. इलेक्शन कमीशन ने कहा है कि टीएमसी चीफ 48 घंटे में नोटिस पर जवाब दें.

नकवी ने की थी शिकायत - सीएम ममता के बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी. आयोग से बीजेपी नेताओं ने मामले में कार्रवाई करने का अनुरोध भी किया था. वहीं पीएम मोदी भी ममता के बयान पर सवाल उठाया था.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें