1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. corona cases increasing sharply daily amidst lockdown and many restrictions in west bengal abk

लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं, घटते एक्टिव केस और बढ़ती मौत से टेंशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं, घटते एक्टिव केस और बढ़ती मौत से टेंशन
लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं, घटते एक्टिव केस और बढ़ती मौत से टेंशन
पीटीआई (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन बढ़ाकर 15 जून तक कर दिया गया है. कहने का मतलब है कि 15 जून तक राज्य में कड़े प्रतिबंध लागू रहेंगे. इसके पहले बंगाल में 30 मई तक के लिए लॉकडाउन रखा गया था. बड़ी बात यह है कि लॉकडाउन में लागू प्रतिबंधों के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आई है. बंगाल में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले दस हजार से ऊपर बने हुए हैं. जबकि, हर दिन सौ से ज्यादा लोगों की जानें जा रही हैं.

घटते एक्टिव केस और बढ़ती मौत से चिंता

लॉकडाउन के बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या घट रही है. कुछ दिनों पहले बंगाल में रोजाना एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 19 हजार के आसपास थी. अब यह घटकर 13 हजार के करीब पहुंच गई है. जबकि, पश्चिम बंगाल में रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा भी प्रतिदिन 150 है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 148 लोगों की मौत हुई है. पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 13 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है. इस तरह से पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं
लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं
स्क्रीनशॉट (स्वास्थ्य ‍विभाग का ट्वीट)

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण अपडेट

  • कुल केस: 13.31 लाख

  • 24 घंटे में केस: 13,046

  • कुल रिकवर: 12.18 लाख

  • कुल मौत: 15,123

  • कुल एक्टिव: 1.11 लाख

(27 मई तक की कोरोना अपडेट)

बंगाल में वैक्सीनेशन को लेकर नए निर्देश...

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम ममता बनर्जी ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है. पश्चिम बंगाल में 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा. पहले 30 मई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. ताजा फैसले के बाद 15 जून तक बस, मेट्रो और लोकल ट्रेन बंद रहेंगी. पहले से जारी रियायतें लागू रखने को कहा गया है. राज्य सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए वैक्सीनेशन के नए निर्देश भी दिए हैं. अब, रिक्शाचालक, सब्जी बेचने वाले, मछली बेचने वाले और दुकानदारों का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन का निर्देश मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें