1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news 5000 police force commandos deputed for security at kolkata on happy new year 2021 mtj

Happy New Year 2021: नये साल पर कोलकाता में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 5000 पुलिस फोर्स की होगी तैनाती

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Happy New Year 2021: नये साल पर कोलकाता में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 5000 पुलिस फोर्स की होगी तैनाती.
Happy New Year 2021: नये साल पर कोलकाता में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 5000 पुलिस फोर्स की होगी तैनाती.
File Photo

Happy New Year 2021: कोलकाता : कोरोना काल को देखते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद महानगर में नये वर्ष की पूर्व संध्या व नये वर्ष को लेकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये हैं. पूरे महानगर में कुल पांच हजार अतिरिक्त पुलिस फोर्स को सुरक्षा पर तैनात किया गया है.

इधर, पार्क स्ट्रीट में लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे पार्क स्ट्रीट को नौ जोन में बांटा गया है. इन जगहों पर 1200 पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी, जिसमें 13 डिप्टी कमिश्नर व ज्वाइंट सीपी रैंक के पुलिस अधिकारी भी शामिल रहेंगे.

शाम चार बजे से ही सभी पुलिस वाले पार्क स्ट्रीट व आसपास के इलाकों में तैनात रहेंगे. पुलिस की ओर से पार्क स्ट्रीट समेत पूरे महानगर में मास्क-अप कोलकाता कैंपेन चलाया जायेगा. इसके तहत लोगों में मास्क व सैनिटाइजर बांटे जायेंगे. लोगों से कहा गया है कि यदि वे किसी समस्या में पड़ते है, तो 100 नंबर पर फोन करें.

Happy New Year 2021 पार्टी पर रहेगी पुलिस की नजर

शहर के नाइट क्लब, होटल व रेस्तरां में आयोजित होनेवालीं विभिन्न पार्टियों में सरकारी निर्देशों का सही से पालन हो रहा है या नहीं, इस पर पुलिसकर्मी नजर रखेंगे. शहर के विभिन्न इलाकों में एक विशेष टीम गश्त लगायेगी. इसमें इनमें 30 महिला और 30 पुरुष कमांडो मौजूद रहेंगे.

कंट्रोल रूम से होगी Happy New Year 2021 की निगरानी

विभिन्न जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी के लिए एक अलग से अस्थायी कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिसकी मदद से संदिग्धों पर पुलिसकर्मी नजर रखेंगे. इसके अलावा सॉल्टलेक व हावड़ा से महानगर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक रास्ते पर नाका चेकिंग कर सुरक्षा की निगरानी रखी जा रही है.

मनचलों पर भी रहेगी नजर

Happy New Year 2021 पर पूरे महानगर में बाइक पेट्रोलिंग के जरिये मनचलों पर नजर रखी जायेगी. किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम देने वालों को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश पुलिस को दिया गया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें