1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal cm mamata banerjee file nomination from bhabanipur for by election on september 10 rjh

ममता बनर्जी 10 सितंबर को भवानीपुर से दाखिल करेंगी पर्चा, भाजपा पर लगाया ये बड़ा आरोप...

ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उनके षडयंत्र की वजह से मुझे दोबारा चुनाव लड़ना पड़ रहा है. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा सीट पर अपनी हार को षडयंत्र की संज्ञा दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Mamata Banerjee
Mamata Banerjee
Twitter

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज घोषणा की है कि वे भवानीपुर उपचुनाव के लिए 10 सितंबर को नामांकन करेंगी. ममता बनर्जी नंदीग्राम से भाजपा के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गयीं थीं. इसलिए वे अपने पुराने निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं.

ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उनके षडयंत्र की वजह से मुझे दोबारा चुनाव लड़ना पड़ रहा है. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा सीट पर अपनी हार को षडयंत्र की संज्ञा दी है. वे आज भवानीपुर में थीं और अपनी पार्टी के लिए प्रचार करते वक्त उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला.

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा राजनीतिक रूप से लड़ाई नहीं लड़ सकती है, यही वजह है कि वे सरकारी एजेंसियों का सहारा लेते हैं. पहले उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ यह हथकंडा अपनाया अब वे हमारे साथ यह सबकुछ कर रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि उपचुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद से ही केंद्रीय एजेंसियां तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को समन भेज रही हैं.

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रतिशोध की राजनीति कर रही है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को निशाना बनाया जा रहा है और उन्हें लगातार पूछताछ के लिए समन भेजा जा रहा है जबकि नारद केस में जिसका नाम है उसे भाजपा सरकार नहीं बुला रही है क्योंकि वह अभी उनके साथ है.

बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने बहुमत तो हासिल कर लिया, लेकिन ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हार गयीं. हालांकि वे इस विधानसभा सीट से लगातार आगे चल रही थीं, इसलिए वे लगातार यह आरोप लगाती रही हैं कि वे भाजपा की साजिश के कारण चुनाव हारी हैं. नंदीग्राम से उन्हें उनके पुराने साथी शुवेंदु अधिकारी ने शिकस्त दी थी जो चुनाव से पहले टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें