1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. weather forecast heavy rains expected in the southern districts of bengal mth

पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश होने के आसार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
25 अगस्त, 2020 को बारिश की तीव्रता और बढ़ जायेगी बंगाल में.
25 अगस्त, 2020 को बारिश की तीव्रता और बढ़ जायेगी बंगाल में.
File Photo

कोलकाता : दक्षिण बंगाल में सोमवार (24 अगस्त, 2020) से भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में कम दबाव वाला क्षेत्र बनने के कारण इस क्षेत्र में भारी बारिश होने का अनुमान है.

बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी में पहले से बने कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण राज्य के दक्षिणी जिलों में पिछले एक सप्ताह से मध्यम से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, झारग्राम, पुरुलिया और बांकुरा जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने कहा कि बारिश की तीव्रता मंगलवार से बढ़ेगी. राजधानी कोलकाता के साथ-साथ पास के हावड़ा और हुगली के कुछ स्थानों पर भी मंगलवार को भारी बारिश होने का अनुमान है.

पिछले दिनों दक्षिण 24 परगना जिले के तटीय इलाकों में कुछ नदियों के तटबंध भारी बारिश के कारण टूट गये थे और ऊंची लहरें उठने से खेतों में पानी भर गया. मौसम विज्ञानियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्रों में सक्रिय मानसून और कम दबाव के क्षेत्र के कारण इलाके में बारिश होने का पूर्वानुमान है.

उधर, गुजरात के कई इलाकों में रविवार को मूसलाधार बारिश के कारण नदियां उफान पर रहीं और 100 से अधिक बांधों को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया. वहीं, बिहार में शनिवार से किसी नये इलाके में बाढ़ का प्रकोप सामने नहीं आया, लेकिन राज्य में इस आपदा से हालात गंभीर हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें