1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. the governor of bengal met union home minister amit shah said law and order situation worsens in the state smj

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बंगाल के राज्यपाल ने की मुलाकात, बोले- राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बंगाल में कानून- व्यवस्था की दयनीय हालात को लेकर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात.
Bengal news : बंगाल में कानून- व्यवस्था की दयनीय हालात को लेकर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात.
सोशल मीडिया.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankar) ने नयी दिल्ली में गुरुवार को बंगाल की कानून- व्यवस्था को लेकर बैठक की है. इस दौरान श्री धनखड़ ने अमित शाह को बंगाल की कानून- व्यवस्था की ताजा हालात की जानकारी दी. इस दौरान राज्यपाल ने ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee government) की कानून- व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था का हाल दिन-प्रतिदिन बद से बद्दतर होता जा रहा है.

बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राज्यपाल श्री धनखड़ ने कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था का हाल बहुत ही बुरा है. राज्य में हर दिन राजनीतिक हिंसा एवं हत्या की घटनाएं सामने आ रही है. राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से अवैध हथियार एवं बम बरामद हो रहे हैं. बंगाल में मानवाधिकार का उल्लंघन किया जा रहा है.

राज्यपाल ने कानून- व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल, अलकायदा के आतंकियों के लिए सुरक्षित स्थान बन गया है. लेकिन, राज्य का पुलिस एवं प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. इसको लेकर भी उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से बात की है. राज्यपाल ने आइएएस एवं आइपीएस अधिकारियों के कार्यकलापों पर कहा कि यहां के वरिष्ठ अधिकारी राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर हैं.

उन्होंने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन का राजनीतिकरण हो चुका है. वह सिर्फ सत्तारूढ़ पार्टी के निर्देश पर विरोधी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. अगले कुछ महीने में यहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और यहां की कानून-व्यवस्था का हाल जैसा है, वैसे में उन्होंने विधानसभा चुनाव को लेकर चिंता है.

राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारी उनके सवालों का जवाब नहीं देते. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उनसे सही प्रकार से बात नहीं करतीं. वह हमेशा से ही उन्नयन एवं विचार- विमर्श कर समाधान निकालने का पक्षधर रहे हैं. राज्य में बेहतर कानून-व्यवस्था एवं लोगों के विकास के लिए वह कार्य करने के लिए तैयार हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें