1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. smuggling attempts on india bangladesh border fail again gold rings worth more than 31 lakhs seized gur

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर तस्करी की कोशिश फिर नाकाम, 31 लाख से अधिक की सोने की अंगूठियां बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बरामद सामान के साथ बीएसएफ के जवान
बरामद सामान के साथ बीएसएफ के जवान
प्रभात खबर

कोलकाता (अमित शर्मा) : दक्षिण बंगाल फ्रंटियर एवं सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक बार फिर तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए सोने के गहने बरामद किये हैं. गहनों का वजन करीब 654.51 ग्राम है, जिसकी कीमत लगभग 31.32 लाख रुपये है.

बीएसएफ को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है. बीएसएफ की तत्परता के कारण तस्करी की कोशिश नाकाम हो गयी. हालांकि इस दौरान तस्कर भागने में सफल रहा, लेकिन उसकी तस्करी की कोशिश नाकाम हो गयी. बीएसएफ के अनुसार, गुरुवार को मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवानों ने सीमा चौकी बानपुर इलाके में निगरानी बढ़ायी थी. इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी, जो प्लास्टिक के कुछ बैग बांग्लादेश की ओर फेंकने की कोशिश कर रहा था.

बीएसएफ के जवान मिली गुप्त सूचना के आधार पर अलर्ट थे. वे पूरी तरह चौकस थे. जैसे ही संदिग्ध गतिविधि दिखी, वे उस ओर आगे बढ़े. जब बीएसएफ के जवान उसकी ओर बढ़े, तो वह भाग निकला. इलाके की तलाशी लेने पर एक बैग बरामद किया गया, जिसमें सोने की 208 अंगूठियां रखी हुई थीं. बरामद किये गये सामान को कस्टम कार्यालय, बानपुर को सौंप दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें