1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. politics was criminalized in west bengal under mamata banerjee and trinamool congress rule corruption was instituted amit shah said in kolkata see video mtj

VIDEO: ममता राज में बंगाल में राजनीति का अपराधीकरण हुआ, भ्रष्टाचार को संस्थान बना दिया, कोलकाता में बोले अमित शाह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
VIDEO: ममता राज में बंगाल में राजनीति का अपराधीकरण हुआ, भ्रष्टाचार को संस्थान बना दिया, कोलकाता में बोले अमित शाह.
VIDEO: ममता राज में बंगाल में राजनीति का अपराधीकरण हुआ, भ्रष्टाचार को संस्थान बना दिया, कोलकाता में बोले अमित शाह.
Twitter

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं में शुमार अमित शाह ने शुक्रवार (6 नवंबर, 2020) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथ लिया. कहा कि तृणमूल कांग्रेस और ममता दीदी के शासन में पश्चिम बंगाल में राजनीति का अपराधीकरण किया गया. भ्रष्टाचार को संस्थान (इंस्टिट्यूशन) का रूप दे दिया गया है. बंगाल में एक साथ तीन-तीन कानून चल रहे हैं.

श्री शाह ने कहा कि किसी भी अन्य राज्य में इनमें से एक भी होता, तो वह सरकार के पतन का कारण बनता. लेकिन, यहां सब ऐसे ही चल रहा है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल वर्ष 2018 से नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो को राज्य में होने वाले अपराध के आंकड़े मुहैया नहीं कर रहा. अगर कुछ छिपाने का नहीं है, तो ऐसा क्यों किया जा रहा है. उनकी जानकारी के मुताबिक दुष्कर्म की कोशिश, एसिड हमले और राजनीतिक हत्या में बंगाल नंबर एक है.

श्री शाह ने कहा कि महज ढाई वर्ष में भाजपा के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं और नेताओं की हत्या की गयी. मुख्यमंत्री क्या इस संबंध में श्वेत पत्र निकाल कर स्थिति स्पष्ट कर सकती हैं? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एकमात्र उद्देश्य भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है. कहा कि बंगाल में तीन कानून हैं : एक भतीजे के लिए, एक वोट बैंक के लिए और एक आम बंगाली के लिए है.

गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि अगले वर्ष राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतेगी. अपने बंगाल दौरे के आखिरी दिन संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि जनता ने बड़ी अपेक्षाओं के साथ तृणमूल को सत्ता में लाया था. लेकिन, वे अपेक्षाएं पूरी नहीं हुईं. तृणमूल के वादे खोखले साबित हुए. आज जनता की आंखों में वह तृणमूल के खिलाफ गुस्सा साफ देख सकते हैं.

श्री शाह ने बार-बार कहा कि बंगाल में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतेगी. जनता ने यहां कांग्रेस को मौका दिया है, कम्युनिस्टों को कई बार मौका दिया. तृणमूल को भी दो बार मौका दे दिया. एक बार भाजपा को मौका मिला, तो 5 वर्ष में बंगाल को ‘सोनार बांग्ला’ बना दिया जायेगा. बंगाल की सीमा से हो रही घुसपैठ को रोककर देश की सुरक्षा सुनिश्चित की जायेगी.

योजनाओं का नाम बदलने से किसी का भला नहीं होगा

अमित शाह ने कहा कि केंद्र की योजनाओं का नाम बदलकर राज्य की योजनाएं बताने से किसी का भला नहीं होगा. मुख्यमंत्री द्वारा सड़कों पर गड्ढे भरवाने से कुछ नहीं होगा, राज्य की जनता के घरों में गड्ढे बन गये हैं. भ्रष्टाचार का तो यह आलम है कि अम्फान और कोविड-19 के पैसे में भी भ्रष्टाचार किया गया. मुख्यमंत्री हर महीने चिट्ठी लिखकर पैसे मांगती हैं.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री क्यों पैसे मांग रही हैं, यह सबको पता है. श्री शाह ने कहा कि आशंका है कि ये पैसे भी कैडरों की भेंट चढ़ जायेंगे. केंद्र की 80 से अधिक योजनाओं को राज्य में लागू नहीं किया गया. इनमें आयुष्मान भारत और किसान सम्मान निधि की योजना प्रमुख है. विधानसभा चुनाव के बाद ये योजनाएं भी बंगाल में लागू होंगी, क्योंकि तब भाजपा की सरकार बनेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें