1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cm mamta banerjee dances with tribal women video goes viral

CM ममता बनर्जी ने आदिवासी महिलाओं संग किया नृत्य, वीडियो वायरल

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

कोलकाता : सामूहिक शादी समारोह के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने नृत्य भी किया. नृत्य करते सीएम ममता का वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो सामूहिक विवाह कार्यक्रम का है, जिसमें कई लोग शामिल थे. इस वीडियो में जनजातीय समुदाय की महिलाएं खुशी में थिरक रही हैं.

इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में ममता भी पहुंची थीं, विवाह समारोह की खुशी में थिरक रही महिलाओं के साथ उन्‍होंने डांस भी किया. इस विवाह कार्यक्रम का आयोजन मालदा में किया गया था, जिसमें जनजातीय समुदाय के कई लड़के-लड़कियों के हाथ पीले हुए.

बता दें कि जनजातीय समुदाय की लड़कियों व लड़कों के इस विवाह कार्यक्रम के आयोजन से कुछ दिनों पहले ही सरकार ने जय बांग्‍ला और जय जोहर नाम की योजना शुरू की, जिसके तहत इस समुदाय के बुजुर्गों के लिए मासिक पेंशन की व्‍यवस्‍था की गयी है.

10 हजार आदिवासी लड़कियों की शादी करायेगी राज्य सरकार

मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिस प्रकार से आज 100 लड़कियों का सामूहिक विवाह किया जा रहा है, आनेवाले समय में इस प्रकार के और भी कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 10 हजार आदिवासी लड़कियों का विवाह करायेगी. अप्रैल महीने में चाय बागान में एक और सामूहिक शादी समारोह का आयोजन किया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें