1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. calcutta of protest in america reached leftist organization burnt effigy of trump

अमेरिका में हो रहे विरोध की आंच पहुंची कोलकाता, वामपंथी संगठन ने ट्रंप का पुतला फूंका

By Agency
Updated Date
वामपंथी संगठन ने ट्रंप का पुतला फूंका
वामपंथी संगठन ने ट्रंप का पुतला फूंका
Symbolice Image

कोलकाता: अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत की घटना के विरोध में शहर के मध्य में स्थित एस्प्लानेड क्षेत्र में लोगों के एक समूह ने सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पुतला फूंका. प्रदर्शनकारी हाथ में सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) का झंडा लिए हुए थे जो एक वामपंथी संगठन है. उन्होंने ट्रंप के विरोध में नारे लगाए और अमेरिका में नस्लीय भेदभाव के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने कहा कि प्रदर्शन 15 मिनट तक चला और यातायात बाधित नहीं हुआ.

बता दे कि अमेरिका के मिनियोपोलिस प्रांत में बीते हफ्ते जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पुलिस ने कर दी. बताया जा रहा है कि जॉर्ज फ्लॉयड पर चोरी का एक आरोप था, जिसके बाद पुलिस इसे पकड़ने आई और पुलिस ने इसी दौरान उनकी हत्या कर दी. हत्या के बाद एक कथित सीसीटीवी फुटेज में देखा जा रहा है कि अमेरिकी पुलिस जॉर्ज फ्लॉयड के गर्दन कौन पांव से दबाकर मार रहे हैं, इस दौरान फ्लॉयड जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं.

हिंसक प्रदर्शन के बीच अमेरिका के 30 शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. वहीं तकरीबन 1400 प्रदर्शकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्विटर एकाउंट से दो ट्वीट किए हैं. इनमें एक में उन्होंने फेक न्यूज और दूसरा लॉ एंड आर्डर लिखा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें