1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp a party of outsiders has no place in west bengal chief minister and trinamool congress chief mamata banerjee said mtj

भाजपा बाहरी लोगों की पार्टी, बंगाल में उनके लिए कोई जगह नहीं, बोलीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा बाहरी लोगों की पार्टी, बंगाल में उनके लिए कोई जगह नहीं, बोलीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
भाजपा बाहरी लोगों की पार्टी, बंगाल में उनके लिए कोई जगह नहीं, बोलीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बाहरी लोगों की पार्टी है. बंगाल में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए यह बात कही. उन्होंने गुरुवार को कहा कि बंगाल में बाहरियों के लिए कोई जगह नहीं, जो सिर्फ चुनाव के दौरान आते हैं. उन्होंने कहा कि बाहर के भाजपा नेताओं को राज्य में संगठनात्मक जिम्मेदारियां दी जा रही हैं. ऐसे लोगों के लिए प्रदेश में कोई जगह नहीं है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने भाजपा पर तीखा हमला बोला. कहा कि वह किसी भी सूरत में पश्चिम बंगाल को ‘दंगाग्रस्त गुजरात’ बनाने की इजाजत नहीं देंगी. ममता ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में अमित शाह के जैसा गृह मंत्री नहीं देखा. कहा कि सीमा पर तनाव है. स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन अमित शाह पश्चिम बंगाल चुनाव की तैयारियों में व्यस्त हैं.

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने राजधानी कोलकाता में कहा कि पश्चिम बंगाल में बाहरी लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. ऐसे लोगों का बंगाल में बिल्कुल भी स्वागत नहीं है, जो सिर्फ चुनाव के समय आते हैं और राज्य की शांति एवं सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करते हैं.

भाजपा ने पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के मद्देनजर हाल ही में पश्चिम बंगाल को पांच जोन में बांटा है. केंद्रीय नेताओं को एक-एक जोन का प्रभारी बनाया गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि वे पश्चिम बंगाल को गुजरात बनायेंगे. ममता ने पूछा, ‘आखिर वे हमारे बंगाल को दंगों के लिए बदनाम गुजरात जैसा क्यों बनाना चाहते हैं?’ कैलाश विजयवर्गीय का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि भगवा दल के एक नेता ने खुद को गिरफ्तार किये जाने की झूठी खबर फैलायी, जबकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में भी नहीं लिया था.

सीमा संभालने की जगह आदिवासियों के घर भोजन करने में व्यस्त गृह मंत्री

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. कहा कि देश के गृह मंत्री सीमा की समस्याओं को सुलझाने की बजाय बंगाल में आदिवासियों के घर भोजन करने में व्यस्त हैं. मुख्यमंत्री ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि देश की सरहद पर हालात सही नहीं हैं, तो फिर क्यों अमित शाह चुनाव में इतने व्यस्त हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री कैसे नगरपालिका चुनाव को केंद्र सरकार के संरक्षण में कराने की बात कर सकते हैं. यह राज्य सरकार के अधिकारों को छीनने की साजिश है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की जनता इसका जवाब उन्हें जरूर देगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें