1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bihar youth arrested in kolkata with rs 50 lakhs before west bengal election 2021 mtj

बंगाल चुनाव से पहले 50 लाख रुपये के साथ बिहार का युवक कोलकाता में गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव से पहले 50 लाख रुपये के साथ बिहार का युवक कोलकाता में गिरफ्तार.
बंगाल चुनाव से पहले 50 लाख रुपये के साथ बिहार का युवक कोलकाता में गिरफ्तार.
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता) : बिहार के एक युवक को कोलकाता में 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है. युवक का नाम पवन यादव (25) बताया गया है. उसे राजधानी कोलकाता के बड़ाबाजार स्थित पोस्ता इलाके से कोलकाता पुलिस के वाच सेक्शन की टीम ने गिरफ्तार किया.

इस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की. युवक को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रहा है. बताया गया है कि पवन यादव बिहार के बांका जिला में स्थित कटोरिया थाना क्षेत्र के सिझुआ गांव का रहनेवाला है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें गुप्त जानकारी मिली थी कि बड़ाबाजार इलाके में मोटी रकम की डिलीवरी होने वाली है. इस जानकारी के बाद बुधवार सुबह से बड़ाबाजार के प्रत्येक इलाके में लाल बाजार के वाच सेक्शन की टीम हर संदिग्ध की गतिविधि की निगरानी रख रही थी.

बुधवार रात को गणेश टॉकीज के निकट रवींद्र सरणी में एक युवक को संदिग्ध स्थिति में देखा गया. टीम ने उसे रोककर पूछताछ शुरू की, तो उसने भागने की कोशिश की. टीम ने तत्काल उसे दबोच लिया. तलाशी लेने पर उसके पास मौजूद बैग में 500 और 2,000 रुपये के नोटों की गड्डियां मिलीं.

यह रुपये वह कहां से लाया और कहां ले जा रहा था, इस बारे में वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद सभी रुपये को जब्त कर लिया गया. प्राथमिक जांच में पुलिस को संदेह है कि हवाला के माध्यम से यह रुपये आनेवाले विधानसभा चुनाव में खर्च करने के लिए लाया गया होगा.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि जब्त रुपये के बारे में पूरी जानकारी चुनाव आयोग एवं आयकर विभाग को दे दी गयी है. युवक से लगातार पूछताछ कर इस रुपये के स्रोत का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें