1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bcci president and former india skipper sourav ganguly admitted to woodland hospital in kolkata west bengal news mtj

Sourav Ganguly Heart Attack News: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुुली को पड़ा दिल का दौरा, आज शाम को एंजियोप्लास्टी, ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कही यह बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sourav Ganguly Heart Attack News: बीसीसीआई के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुुली को पड़ा दिल का दौरा, आज शाम को एंजियोप्लास्टी.
Sourav Ganguly Heart Attack News: बीसीसीआई के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुुली को पड़ा दिल का दौरा, आज शाम को एंजियोप्लास्टी.

Sourav Ganguly Heart Attack News: कोलकाता (शिव कुमार राउत) : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली को शनिवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दक्षिण कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आज शाम को उनकी एंजियोप्लास्टी की जा सकती है. उन्हें सुबह घर पर जिम करते हुए चक्कर आ गया था. इसके बाद उन्हें अलीपुर के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया.

हालांकि, डॉक्टरों द्वारा सौरभ की बीमारी के सही कारणों का खुलासा नहीं किया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष के अचानक बीमार पड़ने से उनके परिजन और करीबी दोस्त चिंतित हैं. उधर, उनकी चिकित्सा के मेडिकल बोर्ड भी तैयार किया जायेगा. इस बोर्ड में कार्डियोलॉजिस्ट एवं न्यूरोलॉजिस्ट एवं क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों‍ को शामिल किया जायेगा.

बोर्ड गठन से पहले पूर्वी भारत के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज एसएसकेएम के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ सरोज मंडल को वुडलैंड अस्पताल बुलाया गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खबर मिलते ही ट्वीट करके सौरभ गांगुली के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

अस्पताल के सूत्रों ने बताया है कि पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट प्रशासक सौरभ गांगुली की हालत अभी स्थिर है. 48 वर्षीय क्रिकेटर को उस वक्त सीने में दर्द महसूस हुआ, जब वह अपने जिम में वर्कआउट कर रहे थे.

बताया गया है कि उनकी हालत स्थिर है. जल्दी ही वह स्वस्थ हो जायेंगे. यह भी कहा जा रहा है कि डॉ सरोज मंडल वुडलैंड अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी कर सकते हैं. अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी हर तरह की जांच की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों नयी दिल्ली के एक क्रिकेट स्टेडियम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत नेता अरुण जेटली की प्रतिमा के अनावरण समारोह में उन्होंने भाग लिया था. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा सांसद एवं पूर्व क्रिकेट गौतम गंभीर भी शामिल हुए थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें