35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेरा कोई फार्मूला नहीं, वही करता हूं, जो दिल कहता है : सौरव गांगुली

– सीएबी ने नये बीसीसीआइ अध्यक्ष का किया अभिनंदन – वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद अजहरुद्दीन भी पहुंचे सम्मान समारोह में कोलकाता : बीसीसीआइ के नये अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी नयी जिम्मेदारी के संबंध में कहा कि कामकाज करने का उनका कोई निश्चित फार्मूला नहीं है. वह वही करते हैं जो उनका दिल कहता है. […]

– सीएबी ने नये बीसीसीआइ अध्यक्ष का किया अभिनंदन

– वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद अजहरुद्दीन भी पहुंचे सम्मान समारोह में

कोलकाता : बीसीसीआइ के नये अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी नयी जिम्मेदारी के संबंध में कहा कि कामकाज करने का उनका कोई निश्चित फार्मूला नहीं है. वह वही करते हैं जो उनका दिल कहता है. हालांकि एक बात तो तय है कि वह क्रिकेटरों के पक्ष में काम करते हैं. उनपर क्रिकेटरों का साथ देने का ठप्पा हमेशा लगा रहा है, फिर भी वह क्रिकेटरों के पक्ष में ही कदम उठायेंगे.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) की ओर से आयोजित सौरव गांगुली के अभिनंदन समारोह में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत सीएबी के सभी अधिकारी मौजूद थे. सौरव का कहना था कि बीबीसीआइ का अध्यक्ष पद एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. लेकिन आज भी उन्हें अपनी उपलब्धियों पर विश्वास नहीं होता.

भारतीय टीम में खेलना, कप्तान बनना, सीएबी अध्यक्ष और अब बीसीसीआइ अध्यक्ष बनना, सबकुछ अविश्वसनीय सा है. आज भी वह खुद को चिकोटी काटकर देखते हैं कि कहीं यह सपना तो नहीं. बीसीसीआइ अध्यक्ष पद के पावर से उन्हें हैरत नहीं होती. हैरत तब होती है जब वह देखते हैं कि वह इतने अधिक लोगों को विश्वास दिला सकें कि उनमें काबलियत है.

वह चाहते हैं कि बीसीसीआइ में भले उन्हें 10 महीने मिले या तीन वर्ष, वह चाहते हैं कि जब वह छोड़ें तो पीछे अपने एक स्वस्थ सिस्टम को छोड़कर जाएं. अध्यक्ष बनने के मौके पर भारतीय टीम के ब्लेजर को पहनने के संबंध में उनका कहना था कि क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद ब्लेजर पहनने का मौका नहीं मिला था. उन्हें लगा कि यह सही समय है.

विराट कोहली के साथ संबंधों को लेकर उनका कहना था कि कप्तान के साथ संबंध बेहतर होने ही चाहिए. भारतीय क्रिकेट के लिए वर्तमान में विराट कोहली सर्वाधिक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं. गांगुली का कहना था कि यह उनका कार्य होगा कि टीम के कार्य को आसान बनायें. वह क्रिकेटरों के हित को देखने वाले व्यक्ति हैं. सौरव का यह भी कहना था कि यह सही नहीं है कि कोहली डे-नाइट टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हैं. भारत में टेस्ट मैचों के लिए दर्शकों को मैदान में लाने के संबंध में उनका कहना था कि इस दिशा में प्रयास किये जा रहे हैं.

मौके पर पहुंचे वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि वह चाहते हैं कि सौरव नेशनल क्रिकेट अकादमी को पुनर्जीवित करें, उसे मजबूत बनायें. भारत की क्रिकेट की शक्ति उसके शानदार रिजर्व खिलाड़ी ही हैं. उनका कहना था कि वह खिलाड़ी सौरव से कहीं ज्यादा कप्तान सौरव के फैन हैं. पूर्व क्रिकेटर तथा हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि वह चाहते हैं कि जिस तरह खिलाड़ी सौरव, बिंदास होकर खेलते थे उसी तरह बतौर बीसीसीआइ अध्यक्ष भी वह वैसा ही प्रदर्शन करें. पूर्व क्रिकेटर तथा इंडियन क्रिकेट एसोसिएशन के पहले अध्यक्ष अशोक मलहोत्रा को भी मौके पर सम्मानित किया गया. उनका कहना था कि सौरव हमेशा ही खिलाड़ियों के हित के लिए सोचते हैं.

अभिनंदन समारोह में सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, ब्रायन लारा, केविन पीटरसन सहित कई अन्य क्रिकेटरों ने वीडियो संदेश के जरिये सौरव को बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने की बधाई दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें