32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : अवैध शराब मामले में मृतकों की संख्या 12 हुई , 28 लोगों का अब भी चल रहा है इलाज

कोलकाता : नदिया जिले के शांतिपुर के चौधरीपाड़ा में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गयी है. कल्याणी के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल और शांतिपुर स्टेट जनरल अस्पताल में अब भी 28 लोगों का इलाज चल रहा है. आइजीपी नीरज कुमार सिंह ने शांतिपुर स्टेट अस्पताल व घटनास्थल का दौरा किया. […]

कोलकाता : नदिया जिले के शांतिपुर के चौधरीपाड़ा में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गयी है. कल्याणी के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल और शांतिपुर स्टेट जनरल अस्पताल में अब भी 28 लोगों का इलाज चल रहा है. आइजीपी नीरज कुमार सिंह ने शांतिपुर स्टेट अस्पताल व घटनास्थल का दौरा किया.
उन्होंने बताया कि शराब कांड से पीड़ित चार और लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है. कई पीड़ितों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. गौरतलब है कि बुधवार को जहरीली शराब से आठ लोगों की मौत हो गयी थी. चार और लोगों ने दम तोड़ दिया. बुधवार को सात मृतकों की पहचान हुई थी. बीमार वासुदेव महतो, गंगा प्रसाद महतो, चंदन महतो, लक्ष्मी महतो और कृष्णा महतो की मौत हो गयी है.
मुख्य आरोपी की भी हुई मौत
पुलिस सूत्रों के अनुसार, घटना के मूल आरोपी माने जाने वाले चंदन महतो के साथ उसके भाई लक्ष्मी महतो की भी मौत हो चुकी है.
दोनों की मौत बुधवार की देर रात हुई. आरोप के अनुसार चंदन के घर में पिछले एक माह से शराब बनाने का धंधा चल रहा था. हर रोज चंदन महतो के घर में शराब पीने वालों का अड्डा लगता था.
पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे अधिकारी : नदिया के पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारी गुरुवार को पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे. वहां पीड़ितों और उनके परिजनों से बात की गयी.
इधर, घटना के बाद शांतिपुर थाना के प्रभारी सौरभ चक्रवर्ती को क्लोज कर दिया गया है. उन्हें लाइन हाजिर करने का निर्देश दिया गया है. उनकी जगह पर धानतल्ला थाने के प्रभारी मुकुंद चक्रवर्ती को शांतिपुर थाने का ओसी बनाया गया है.
उल्लेखनीय है कि इस मामले में राज्य सरकार ने बुधवार को सीआइडी जांच का निर्देश दिया था तथा आबकारी विभाग के तीन अधिकारियों सहित 11 लोगों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था.
मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गयी है. दूसरी ओर, सीआइडी पूरे मामले की जांच शुरू की है और अस्पताल में भर्ती पीड़ितों से पूछताछ कर रही है. शांतिपुर इलाके में चिकित्सा टीम भी भेजी गयी है और मेडिकल कैंप लगाये गये हैं.
हुगली जिले में कार्रवाई
हुगली जिले का आबकारी विभाग भी हरकत में आ गया है. पांडुआ में चलाये गये अभियान के दौरान पुलिस को लोगों के विरोध सामना करना पड़ा. सातघड़िया इलाके में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ आबकारी विभाग पुलिस को साथ लेकर अभियान चलाया गया. इस दौरान भारी मात्रा में शराब बरामद की गयी. उधर, सिंगुर थाना अंतर्गत पलतागढ़ और आजवनगढ़ में गुरुवार को अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया. 2000 लीटर देशी शराब नष्ट कर दी.
आज एसयूसीआइ की 12 घंटे की आम हड़ताल
कोलकाता. शराब कांड में 12 लोगों की मौत की घटना के खिलाफ एसयूसीआइ ने शुक्रवार को नदिया जिले में 12 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है. एसयूसीआइ के प्रदेश सचिव चंडीदास भट्टाचार्य ने गुरुवार को कहा है कि राज्य में पहले भी जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हुई है. इन घटनाओं से पुलिस-प्रशासन व आबकारी विभाग के अधिकारियों ने सबक नहीं लिया. नदिया जिले के शांतिपुर में अवैध रूप से देशी शराब बनाने का धंधा फूल-फल रहा है. चौधरीपाड़ा इलाके में हुई घटना इसी बात का सबूत है.
एसयूसीआइ ने कहा है कि शराब कांड के मृतकों के आश्रितों को मुआवजा देकर मामले को दबाया नहीं जा सकता है. पार्टी ने नदिया समेत पूरे राज्य में अवैध रूप से शराब बनाने व बेचने के धंधे को बंद कराने की मांग की है.
बनगांव महकमा में ताबड़तोड़ छापेमारी
कोलकाता. जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत के बाद राज्य प्रशासन हरकत में आ गया है. राज्यभर में देशी शराब बनानेवालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया गया है. बुधवार रात बनगांव महकमा के बादगा, गाईघाटा, लोपालपुर समेत विभिन्न थाना क्षेत्रों में अभियान चलाया गया. गाईघाटा पुलिस ने 170 लीटर देशी शराब जब्त की और 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस के पहुंचने की खबर पाकर सभी अवैध शराब कारोबारी घटनास्थल से फरार हो गये.बादगा के शिंद्रानी इलाके से तापस दास, रोहरा बाजार से तपन दास व कुडूलिया से रहीम मंडल को देशी शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. बनगांव पुलिस ने पाइकपाड़ा से अशोक सरकार, अस्पताल कालीबाड़ी इलाके से असीम साव व बनगांव रेल लाइन इलाके से राजू कुमार साधू को गिरफ्तार किया है. बनगांव महकमा के एडीसीपी अनिल कुमार राय ने बताया कि देशी शराब बेचनेवालों के खिलाफ धड़पकड़ के लिए हर थाने को निर्देश दिया गया है. दूसरी ओर, बशीरहाट थाना पुलिस ने हसनाबाद, हाड़ोआ, बादूरिया, स्वरूपनगर, संदेशखाली समेत ‌विभिन्न इलाकों में छापामारी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें