नोटबंदी घोटाले से लाखों जिंदगी हुई बर्बाद, देश के लिए काला दिवस है नोटबंदी - : ममता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोलकाता : केंद्र सरकार ने दो वर्ष पहले आठ नवंबर को नोटबंदी अर्थात् विमुद्रीकरण की घोषणा की थी. नोटबंदी की घोषणा के दिन से ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसके खिलाफ आवाज उठाती आयी हैं.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को फिर से नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर केंद्र सरकार पर हमला बोला और नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताया.
नोटबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली केंद्र सरकार पर नोटबंदी 'घोटाले' के जरिये राष्ट्र के साथ धोखा करने को लेकर निशाना साधा.
नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला
नोटबंदी के दिन को काला दिवस करार देते हुए बनर्जी ने ट्वीट कर कहा : सरकार ने इस बड़े नोटबंदी घोटाले से हमारे देश के साथ धोखा किया है. और इस कदम को ‘विपदा' करार दिया. ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल पहले जब इसका एलान किया था, वह तभी से इसे ‘काला दिन' कहती आ रही हैं.
एक ट्वीट में ममता ने कहा
आज नोटबंदी विपदा को दो साल हो गये. मैं ऐसा तब से कह रही हूं, जब से इसकी घोषणा की गयी थी. उन्होंने कहा : प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री, आमजन और सभी विशेषज्ञ अब इससे सहमत हैं. ममता बनर्जी ने एक और ट्वीट कर कहा कि सरकार ने बड़े नोटबंदी घोटाले से हमारे देश को धोखा दिया. इसने अर्थव्यवस्था और लाखों लोगों के जीवन को बर्बाद कर दिया. जिन्होंने ऐसा किया, लोग उन्हें जरूर सजा देंगे.
वहीं, नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने व लोकसभा चुनाव को सामने देख विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला शुरू कर दिया है. सभी विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को नोटबंदी को लेकर घेरने की तैयारी में जुट गयी हैं. गौरतलब है कि केंद्र ने आठ नवंबर, 2016 को रात आठ बजे अचानक 500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध की घोषणा की थी, जिसे सभी लोग हैरान रह गये थे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें