32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता पुलिस ने नेपाल सीमा पर आतंकवादी को गिरफ्तार किया

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) से कथित तौर पर संबद्ध एक व्यक्ति को भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी के साथ बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन से संबद्ध गिरफ्तार लोगों की संख्या बढकर पांच हो गयी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ अधिकारियों […]

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) से कथित तौर पर संबद्ध एक व्यक्ति को भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी के साथ बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन से संबद्ध गिरफ्तार लोगों की संख्या बढकर पांच हो गयी है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ अधिकारियों ने उमर फारक उर्फ मोहम्मद आफताब खान को नेपाल सीमा से उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह पडोसी देश भागने की कोशिश कर रहा था. अधिकारियों ने खान और दो अन्य शोपोन बिस्वास उर्फ तमीम और एन गाजी उर्फ जफूर के बारे में किसी तरह की सूचना देने वाले के लिये इनाम की घोषणा की थी.

खान की गिरफ्तारी के साथ कोलकाता पुलिस द्वारा बांग्लादेशी आतंकवादी समूह से कथित तौर पर जुडे और गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढकर पांच हो गयी है. गिरफ्तार चार अन्य व्यक्तियों से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने भारत-नेपाल सीमा के निकट एक ठिकाने पर छापा मारकर आफताब को गिरफ्तार किया.

अधिकारी ने बताया कि आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की विस्फोटक बनाने वाली शाखा से जुडा था और उसे विस्फोटक बनाने में महारत थी. उन्होंने बताया कि आफताब मोहम्मद सहादत हुसैन की मदद से भारत में घुसा था. सहादत को पिछले सप्ताह मध्य कोलकाता से गिरफ्तार किया गया.

अधिकारी ने बताया कि तमीम के साथ आरोपी कुछ दिनों के लिये हावडा के एक होटल में रका था. एसटीएफ ने पिछले सप्ताह एबीटी के दो आतंकवादियों — शमशाद मिया और रिजाउल इस्लाम को हथियार आपूर्तिकर्ता मंटोश डे को कोलकाता रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से कई नकली पहचान पत्र एवं हथियार जब्त किये थे. आशंका है कि बांग्लादेश में धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों एवं लेखकों की हत्या के पीछे इन्हीं आतंकवादियों का हाथ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें