26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिग्विजय सिंह ने क्यों किया प्रधानमंत्री पर हमला, क्या है बशीरहाट में हिंसा भड़कानेवाली वायरल तसवीर का सच

रांची/कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट थाना अंतर्गत बादुरिया में पिछले दिनों सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी. हिंसा के दौरान सोशल मीडिया पर एक तसवीर वायरल हुई थी, जिसमें एक महिला पर अत्याचार हो रहा है. इसके बाद दो समुदायों में संघर्ष छिड़ गया था. इस मुद्दे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता […]

रांची/कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट थाना अंतर्गत बादुरिया में पिछले दिनों सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी. हिंसा के दौरान सोशल मीडिया पर एक तसवीर वायरल हुई थी, जिसमें एक महिला पर अत्याचार हो रहा है. इसके बाद दो समुदायों में संघर्ष छिड़ गया था.

इस मुद्दे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जबरदस्त प्रहार किया है. दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘झूठी खबर, झूठे आंकड़े और झूठे दावे ही मोदी सरकार की ताकत है.’

बादुड़िया हिंसा : बशीरहाट में फिर तनाव

विरोधी दल के नेता सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि गुजरात दंगों की तसवीरें दिखा-दिखा कर बशीरहाट दंगों को भड़काया गया. गलत सूचना देकर देश के अलग-अलग इलाकों को हिंसा की आग में झोंका जा रहा है.

बहरहाल, सोशल मीडिया पर एक औरत के साथ बदसलूकी की जो तसवीर वायरल हुई थी, उसमें कहा गया था बशीरहाट में एक हिंदू महिला की अस्मत से खिलवाड़ किया गया. इसके बाद हिंसा भड़क उठी. इस मामले में कोलकाता पुलिस ने 38 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किये, जिसने इस तसवीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

शांति भंग होने की आशंका: भाजपा प्रतिनिधियों को दंगा प्रभावित बशीरहाट जाने से रोका, मीनाक्षी सहित तीनों सांसद हिरासत में

उसके पोस्ट को हरियाणा की महिला भाजपा नेता ने भी शेयर किया था. लेकिन, सच्चाई कुछ और थी. असल में यह एक भोजपुरी फिल्म का दृश्य है. ‘औरत खिलौना नहीं’ फिल्म में मनोज तिवारी ने मुख्य भूमिका निभायी है. मनोज तिवारी भाजपा के नेता हैं. दिल्ली पौरसभा चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत का श्रेय उन्हें जाता है.

ज्ञात हो कि दिल्ली भाजपा की एक नेता ने गुजरात दंगों की तसवीर सोशल साइट पर शेयर कर इसे बशीरहाट की तसवीर बतायी थी. इसके बाद ट्विटर पर उनकी खूब आलोचना हुई. हालांकि, महिला नेता नूपुर शर्मा ने अपने पोस्ट को जायज ठहराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें