32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरफ्तार दंपती के घर पुलिस का छापा

कोलकाता. बेटी बनाकर विदेश घूमाने के बहाने किशोरियों को अमेरिका व मैक्सिको ले जाकर बेच देने के आरोप में गिरफ्तार साजिद खान पठान (40), परवीन साजिद खान (35) और असद ओमर (41) के घर में छापेमारी कर पुलिस को कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस हिरासत में […]

कोलकाता. बेटी बनाकर विदेश घूमाने के बहाने किशोरियों को अमेरिका व मैक्सिको ले जाकर बेच देने के आरोप में गिरफ्तार साजिद खान पठान (40), परवीन साजिद खान (35) और असद ओमर (41) के घर में छापेमारी कर पुलिस को कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं.

लालबाजार सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेने के बाद मंगलवार सुबह उनके घर में छापेमारी की गयी. पार्क स्ट्रीट स्थित कॉलिन लेन में साजिद खान व परवीन खान के घर में लालबाजार की टीम पहुंची. वहां उनके घर की तलाशी ली गयी, साथ ही परिवार के सदस्यों से भी इस बारे में पूछताछ कर जानकारी हासिल की गयी.

लालबाजार सूत्रों का कहना है कि जांच में उन्हें पता चला कि साजिद 13-15 वर्ष की किशोरियों को विदेश में बेचने के धंधे से बेतहासा रुपये कमाकर पार्क स्ट्रीट व न्यू मार्केट में काफी प्रॉपर्टी बना चुका था. इलाके में हाल ही में उसने एक मकान खरीदा है. इसके अलावा न्यू मार्केट इलाके में उसकी एक दुकान होने का भी पता चला है. सभी प्रॉपर्टी व उसके बैंक अकाउंट की जांच हो रही है. सिर्फ कोलकाता से ही वह किशोरियों को विदेश में नहीं बेचता था. कोलकाता के बाहर दूसरे राज्यों की किशोरियों को भी उन राज्यों से अमेरिका व मैक्सिको भेजा करता था. खुद एक ट्रैवल एजेंसी का कर्मचारी बताकर वह आसपास के इलाकों के युवकों को नौकरी के लिए विदेश भेजने के साथ-साथ किशोरियों को विदेश में बेचने का धंधा शुरू किया था. इलाके में अक्सर युवकों को विदेश भेजने के नाम पर उनसे पासपोर्ट लेकर मोटी रकम ऐंठने का भी अारोप साजिद व असद पर लग चुका है.

इस मामले में कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अायुक्त (5) सह संयुक्त आयुक्त (अपराध) विशाल गर्ग ने बताया कि किशोरियों को जिन-जिन राज्यों से वह विदेश ले जाकर बेचा था. मंगलवार को उन राज्यों में विस्तृत जांच के लिए लालबाजार से टीम गयी है. उनका मानना है कि इस घटना में शामिल इस गिरोह के अन्य सदस्यों‍ को भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें