1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. brutal lathi charge by police in north 24 pargana kancharapara before bengal visit of bjp president jp nadda west bengal chunav 2021 latest news see exclusive photographs mtj

जेपी नड्डा के आने से पहले बंगाल में पुलिस ने ‍BJP कार्यकर्ताओं पर चटकायी लाठियां, महिला का किया ये हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस की लाठी से बुरी तरह घायल हुई भाजपा की महिला कार्यकर्ता.
पुलिस की लाठी से बुरी तरह घायल हुई भाजपा की महिला कार्यकर्ता.
Prabhat Khabar

कांचरापाड़ा (श्यामू) : हुगली जिला के डनलप मैदान में बेटियों के मान-सम्मान की बात करके ममता बनर्जी निकली ही थीं कि उत्तर 24 परगना में उनकी पुलिस ने महिलाओं पर बर्बरता से लाठी चार्ज कर दिया. भाजपा की कई महिला कार्यकर्ता इसमें घायल हो गयीं.

दरअसल, बंगाल के सभी 294 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए निकला भारतीय जनता पार्टी का परिवर्तन रथ उत्तर 24 परगना जिला के कांचरापाड़ा से गुजर रहा था. पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर यात्रा को रोक दिया. भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने इसका प्रतिवाद किया, तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया.

पुलिस की लाठी से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. पुलिस वालों ने महिलाओं को भी नहीं बख्शा. बाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) के बंगाल आने से ठीक पहले उत्तर 24 परगना जिला में हुई पुलिस की इस निर्मम कार्रवाई के विरोध में बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के अन्य बड़े नेता धरना पर बैठ गये हैं.

कैलाश विजयवर्गीय एवं अन्य नेताओं के नेतृत्व में गुस्साये भाजपा कार्यकर्ता कांपा मोड़ के पास बीच सड़क पर ही व लाठीचार्ज के खिलाफ धरना पर बैठ गये हैं. उनके धरना की वजह से उस मार्ग से आवागमन अवरुद्ध हो गया है. भाजपा एवं कार्यकर्ता जय श्री राम, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं.

बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले हुई इस कार्रवाई को भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक मुद्दा बनायेगी और इस मुद्दे पर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर पलटवार करेगी. बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में मतदान कराये जाने की उम्मीद है.

अपने घायल साथी को संभालते बीजेपी के कार्यकर्ता.
अपने घायल साथी को संभालते बीजेपी के कार्यकर्ता.
Prabhat Khabar
कांपा मोड़ पर धरना पर बैठ गये कैलाश विजयवर्गीय.
कांपा मोड़ पर धरना पर बैठ गये कैलाश विजयवर्गीय.
Prabhat Khabar

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें