1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bomb blast in barddhaman district of bengal bomb maker arrested sent to police custody mtj

बर्दवान के इस गांव में बम बनाने के दौरान हो गया विस्फोट, एक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भातार थाना के महता ग्राम से मिली सूचना के बाद पुलिस ने बम बनाने के सामान और विस्फोटक के साथ एक व्यक्ति को धर दबोचा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बम बनाने के आरोपी को बर्दवान कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
बम बनाने के आरोपी को बर्दवान कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी): कोलकाता से बम बनाने के आरोपी 4 लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब पूर्वी बर्दवान जिला से भी बम बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. भातार थाना के महता ग्राम से मिली सूचना के बाद पुलिस ने बम बनाने के सामान और विस्फोटक के साथ एक व्यक्ति को धर दबोचा.

बताया जाता है कि उक्त गांव के एक मकान में बम बनाया जा रहा था. अचानक एक बम में विस्फोट हो गया. विस्फोट की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण दहशत में आ गये. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी. मौके से बम बनाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पकड़े गये शख्स का नाम जगन्नाथ घोष है. पुलिस के अनुसार, भातार थाना का गश्ती वैन रविवार प्रातः मुरतीपुर-गुसकडा रोड से जा रहा था, तभी महता गांव से सटे इलाके से जोरदार आवाज आयी. गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने विस्फोट और उसके बाद ग्रामीणों का शोर सुना. इसी बीच ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद पुलिस तत्काल वहां पहुंची.

पुलिस के अधिकारियों और जवानों ने गांव में कुछ लोगों को भागते देखा. शक और भी बढ़ गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही जगन्नाथ घोष नाम के एक शख्स को धर दबोचा. पुलिस ने उसके पास से बम बनाने के कुछ मसाले और सुतली की रस्सी बरामद की है. शुरुआती जांच में पता चला कि जगन्नाथ समेत कई लोग यहां बम बना रहे थे.

पुलिस ने शुरू की जांच

बम बनाने के दौरान ही अचानक एक बम फट गया. इस विस्फोट में कोई हताहत हुआ है या नहीं, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं दी गयी है. भातार थाना की पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि वे बम किस मकसद से बना रहे थे. पुलिस ने जगन्नाथ को सोमवार को बर्दवान कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें