1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp grand procession to support tribals of birbhum suvendu adhikari warns mamata banerjee government mtj

आदिवासियों के समर्थन में शुभेंदु अधिकारी ने निकाला महाजुलूस, ममता बनर्जी सरकार को दी चेतावनी

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में आदिवासियों के समर्थन में एक महाजुलूस निकाला गया. शुभेंदु अधिकारी ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार को सीधी चेतावनी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देउचा पचामी के आदिवासियों के समर्थन में भाजपा ने निकाला महाजुलूस
देउचा पचामी के आदिवासियों के समर्थन में भाजपा ने निकाला महाजुलूस
Prabhat Khabar

बीरभम/पानागढ़: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले (Birbhum District) के मोहम्मद बाजार स्थित देउचा पचामी (Deucha Pachami) में राज्य सरकार द्वारा कोयला परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण (Land Aquisition) का आदिवासी विरोध कर रहे हैं. आदिवासियों के भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन को समर्थन देने के लिए गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता पहुंचे. इस दौरान भाजपा नेताओं को आदिवासी महासभा की ओर से काले झंडे भी दिखाये गये.

आदिवासियों के समर्थन में महाजुलूस

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार (Dr Sukanta Majumdar) के नेतृत्व में आदिवासियों के समर्थन में एक महाजुलूस निकाला गया. शुभेंदु अधिकारी ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार को सीधी चेतावनी दी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आदिवासियों को उनकी भूमि से जबरन हटाकर उनकी जमीन कोयला परियोजना के लिए नहीं ली जा सकती.

आदिवासियों को जबरन नहीं हटाया जा सकता- शुभेंदु अधिकारी

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यदि राज्य सरकार ने जबरन आदिवासियों की जमीन का अधिग्रहण करने की कोशिश की, तो भाजपा इसका विरोध करेगी. पूरे राज्य में सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा. हालांकि, आज बीरभूम जिले के राईपुर बस स्टैंड के पास से भाजपा ने एक महाजुलूस निकाला. इस दौरान मीडिया से शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि आदिवासियों को उनकी जमीन से जबरन हटाया नहीं जा सकता.

आदिवासियों से जबर्दस्ती करेगी सरकार तो करेंगे आंदोलन

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यदि कोयला परियोजना के लिए राज्य सरकार जबरन आदिवासियों को उसकी जमीन से खदेड़ने की कोशिश करेगी, तो हम लगातार आदिवासियों के समर्थन में आंदोलन करेंगे. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वे लोग आदिवासियों के साथ इस लड़ाई में कदम से कदम मिलाकर चलेंगे.

आदिवासियों ने शुभेंदु अधिकारी को दिखाये काले झंडे

दूसरी ओर, देउचा पहचानी कोयला परियोजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे बीरभूम जमीन, जीवन, जीविका व प्रकृति बचाव महासभा के आदिवासियों ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को काला झंडा दिखाया. आदिवासी संगठन के लोगों का साफ कहना था कि वे लोग अपनी लड़ाई खुद लड़ेंगे. वे नहीं चाहते कि किसी भी राजनीतिक दल के लोग उनकी लड़ाई में शामिल हो.

भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है बंगाल सरकार

दूसरी ओर, शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है. राज्य में अराजकता बढ़ी है. राज्य की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है. आम जनता का भरोसा राज्य सरकार खो चुकी है.

महाजुलूस में शामिल हुए हजारों भाजपा कार्यकर्ता

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार कोयला परियोजना के नाम पर आदिवासियों को जबरन उनकी जमीन से हटाने की कोशिश कर रही है. भाजपा इसे सफल नहीं होने देगी. यदि ममता बनर्जी की सरकार ऐसा करने की कोशिश करती है, तो हम लोग इसका समूचे राज्य में आंदोलन करेंगे. शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में निकले महा जुलूस में हजारों भाजपा समर्थक, कार्यकर्ता शामिल हुए.

रिपोर्ट- मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें