1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp candidate tarun adak to fight ashok kumar dev winning for four times from budge budge assembly seat bengal chunav 2021 latest news mtj

बजबज : चार बार से विधानसभा चुनाव जीत रहे अशोक कुमार देव से है भाजपा के तरुण आदक की लड़ाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021
West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के तहत बजबज (विधानसभा क्षेत्र) डायमंड हर्बर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 156 नंबर विधानसभा क्षेत्र बजबज से इस बार भी तृणमूल कांग्रेस ने अशोक कुमार देव को टिकट दिया है. श्री देव निवर्तमान विधायक भी हैं और चार बार तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ कर जीत चुके हैं.

उन्होंने वर्ष 2016 में कांग्रेस के शेख मुजीबुर रहमान को शिकस्त दी थी. उस वर्ष तृणमूल के अशोक कुमार देव को 84,058 जबकि कांग्रेस के शेख रहमान को 76,899 वोट मिल थे. उस समय भाजपा के उमाशंकर घोष दस्तीदार तीसरे नंबर पर रहे थे. इस बार तृणमूल कांग्रेस के अशोक कुमार देव, भाजपा के तरुण आदक और संयुक्त मोर्चा से माकपा के रिषिकेश पोद्दार मैदान में हैं.

इनमें तृणमूल कांग्रेस के अशोक देव वर्ष 2001 से 2016 तक लगातार चार बार तृणमूल के टिकट से जीतते आ रहे हैं. वर्ष 1996 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर भी यहां जीत हासिल की थी. वहीं, माकपा के रिषिकेश पोद्दार ने वर्ष 2011 के चुनाव में अपना दमखम दिखाया और उन्हें 53,426 वोट मिले. भाजपा उम्मीदवार तरुण आदक भी तृणमूल कांग्रेस के प्रबल प्रतिद्वंद्वी माने जा रहे हैं.

यहां मुकाबला अशोक कुमार देव व भाजपा के तरुण आदक के बीच माना जा रहा है. दक्षिण 24 परगना के बजबज विधानसभा क्षेत्र में चौथे चरण में 10 अप्रैल को वोटिंग होनी है. बंगाल में 27 मार्च से शुरू होकर 29 अप्रैल तक 8 चरणों में मतदान होगा. मतगणना 2 मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें