1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal latest news battle between bsf and smugglers in indo bangladesh border one smuggler killed

Bengal News: भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF और तस्करों के बीच मुठभेड़, एक तस्कर की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-बांग्लादेश इलाके में BSF और तस्करों के बीच मुठभेड़
भारत-बांग्लादेश इलाके में BSF और तस्करों के बीच मुठभेड़
Image for Representation Only

कोलकाता: भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों और तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ एक तस्कर की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया. तस्कर के कब्जे से फेंसिडील की 100 बोतलें जब्त की गयी हैं. घटना उत्तर 24 परगना जिला स्थित सीमा चौकी मूनभाटा इलाके की है.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात सेक्टर कोलकाता अंतर्गत बीएसएफ 85वीं बटालियन के जवानों ने सीमा चौकी मूनभाटा इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास दो लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी, जो अपने साथ कुछ सामान लेकर बांग्लादेश की ओर बढ़ रहे थे. बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी ने उन्हें रुकने को कहा, तब उन्होंने डंडे और धारदार हथियार से जवानों पर हमला कर दिया.

मौके की गंभीरता देखते हुए बीएसएफ के जवानों को फायरिंग करनी पड़ी. इसके बाद दोनों झाड़ियों के सहारे बांग्लादेश की ओर भागने की कोशिश करने लगे. बीएसएफ के जवान उनकी ओर बढ़े, तो उन्होंने बीएसएफ के एक जवान पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. तभी आत्मरक्षा में जवान ने एक तस्कर पर फायरिंग कर दी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया. इसी बीच बीएसएफ के अन्य जवानों ने उसके दूसरे साथी को भी दबोच लिया.

जिसके कब्जे से एक बैग बरामद किया गया, जिसमें फेंसिडील की 100 बोतलें मिलीं. घायल तस्कर को बशीरहाट अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया. मृतक की शिनाख्त अलाउद्दीन गाजी (25) के रूप में हुई है. वह बशीरहाट थाना अंतर्गत सोलदाना गांव का निवासी थी. गिरफ्तार तस्कर का नाम रब्बुल मोल्ला (20) है. वह भी सोलदाना का ही निवासी है

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें