1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election latest news supporters of tmc and bjp fought for election campaign rally baranagar becomes battlefield

Bengal Election 2021: चुनावी रैली को लेकर उलझे TMC और BJP के समर्थक, रणक्षेत्र बना बारानगर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021
Bengal Election 2021
Prabhat Khabar Graphics

कोलकाता: विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए शनिवार को राज्य की 45 सीटों पर मतदान होगा. इस चरण के लिए बुधवार को प्रचार करने का आखिरी दिन था. इस कारण सभी राजनीतिक पार्टियां अंतिम दिन जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी थीं. इसी बीच, उत्तर 24 परगना के बारानगर विधानसभा केंद्र में भाजपा उम्मीदवार पर्णो मित्रा के समर्थन में बुधवार रैली निकाली गयी. यह रैली बारानगर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से होकर जैसे ही एक नंबर वार्ड स्थित सतिन सेन नगर पहुंची, अचानक बाइक से आये कुछ लोग बाइक वहां हंगामा करने लगे.

इसके बाद तृणमूल और भाजपा समर्थक आपस में उलझ पड़े. आरोप है कि कुछ महिलाएं भी पर्णो मित्रा की गाड़ी पर चढ़ कर धक्का-मुक्की करने लगीं. इसे देख रोड शो में शामिल भाजपा समर्थक भी भड़क गये और तृणमूल समर्थकों से भिड़ गये. दोनों पक्षों के बीच जमकर हाथापाई हुई. भाजपा उम्मीदवार पर्णो मित्रा ने तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि रैली में भाजपा समर्थकों की भीड़ देख कर तृणमूल समर्थक बौखला गये. इस कारण उनकी रैली में हमला किया गया. उनका आरोप है कि तृणमूल समर्थित हमलावरों ने भाजपा समर्थकों पर बांस व लाठी से प्रहार किया.

इधर, इस हमले के विरोध में हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पर भाजपा समर्थकों ने बारानगर थाने के सामने बीटी रोड पर सड़क अवरोध कर गुस्सा जाहिर किया. भाजपा की तरफ से इस घटना के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है. इधर, इसी विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल उम्मीदवार तापस राय ने तृणमूल पर लगे हमले के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने इस घटना के लिए भाजपा प्रत्याशी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि भाजपा जानबूझ कर हिंसा फैलाने की करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने दावा किया इस भाजपा समर्थकों के हमले में तृणमूल की कई महिला समर्थक घायल हुई हैं.

तृणमूल कांग्रेस की तरफ से बारानगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी गयी है. शाम को अचानक तृणमूल सांसद सौगत राय व पूर्व विधायक तापस राय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में तृणमूल समर्थकों ने हमलावर भाजपा समर्थकों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग पर स्थानीय थाने का घेराव कर थाने के सामने बीटी रोड अवरोध कर दिया. बारानगर थाने की पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दोनों ही पार्टी के समर्थकों को समझाकर स्थिति को सामान्य किया. इस घटना के बाद से समय-समय पर केंद्रीय बल के जवान बारानगर के विभिन्न इलाकों में गश्त लगाते रहे.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें