1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election latest news election commission has directed to strengthen border checking among districts to avoid any mal practice

Bengal Election News: तीसरे चरण से पूर्व नाका चेकिंग का निर्देश, अब तक 200 करोड़ से अधिक कैश जब्त

By Guest Contributor
Updated Date
तीसरे चरण से पूर्व नाका चेकिंग का निर्देश जारी
तीसरे चरण से पूर्व नाका चेकिंग का निर्देश जारी
Prabhat Khabar

कोलकाता: तीसरे चरण के चुनाव में अवैध नकदी के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) के दफ्तर में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. बंगाल चुनाव के लिए आयोग की ओर से नियुक्त किये गये विशेष एस्पेंडिचर ऑब्जर्वर वी मुरली कुमार की उपस्थिति यह बैठक हुई.

ऐसे में इन जिलों के जनरल एस्सपेंडिचर ऑब्जर्वर, जिलों के आयकर नोडल ऑफिसर समेत चुनाव आयोग व पुलिस के अन्य अधिकारी इस बैठक में हिस्सा लिये थे. वी मुरली कुमार ने तीसरे चरण के चुनाव से पहले अवैध नकदी को जब्त करने पर विशेष जोर दिया. उन्होंने इसके लिए शनिवार से ही नाका चेकिंग करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अवैध हथियारों को भी जब्त करने का निर्देश दिया है.

यह जानकारी अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बोस ने शनिवार को संवाददाताओं को दी. उन्होंने कहा कि विशेष एस्पेंडिचर ऑब्जर्वर वी मुरली कुमार ने निर्देश का पालन किया जायेगा. इसके लिए पुलिस के निगरनी दस्ते को सचेत रहने को कहा गया है.

संवाददाता सम्मेलन में संजय बोस ने बताया कि 26 फरवरी से शुक्रवार तक राज्य के विभिन्न जिलों से 259.35 करोड़ मूल्य की नकदी, शराब, सोना-चांदी व अन्य कीमती वस्तुएं जब्त हुई हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 12 लाख रुपये नकदी जब्त हुई है. अब तक 39.15 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की जा चुकी है. इसके अलावा शुक्रवार को 62 लाख मूल्य की शराब जब्त की गयी है. उन्होंने बताया कि आयोग के निगरानी दस्ते ने अब तक 22.22 करोड़ मूल्य की शराब जब्त की गयी है. वहीं अब तक 115.63 करोड़ रुपये मूल्य के अन्य नशीले पदार्थ एवं 10.07 करोड़ मूल्य के अन्य कीमती वस्तुएं भी जब्त की जा चुकी हैं.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें