1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election latest news bjp national general secretary kailash vijayvargiya accused tmc of scam of rs 5000 crore

BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने TMC पर लगाया 5000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय
BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय
Twitter

कोलकाता: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने संवाददाता सम्मेलन करके आरोप लगाया कि राज्य में किसानों से धान की खरीद में पिछले पांच वर्षों में करीब पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. विजयवर्गीय ने इस संबंध में खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक पर भी निशाना साधा. विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से धान की खरीद मूल्य के संबंध में सभी राज्यों को एमएसपी भेजी जाती है.

इसी एमएसपी पर राज्य सरकारें किसानों से धान की खरीद करती हैं, लेकिन आरटीआइ करके देखा जा रहा है कि बंगाल में एमएसपी पर कुछ ही किसानों से धान की खरीद की गयी. अधिकतर से दलालों ने कम कीमत पर धान खरीदा. आरटीआइ में देखा गया है कि किसानों को नकद पैसे दिये गये, जबकि देने का नियम चेक से है.

कितने किसानों से कितना धान खरीदा गया, इस संबंध में कोई रिकॉर्ड राज्य सरकार के पास नहीं है. आरटीआइ से तथ्य विलंब से मिलने की बात कहते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि राज्य में आरटीआइ से जानकारी निकालना बेहद कठिन है. पश्चिम बंगाल देश में इकलौता राज्य है, जहां आरटीआइ का जवाब नहीं दिया जाता. मौके पर विजयवर्गीय ने खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछले तीन चुनावों में उनकी संपत्ति में जबर्दस्त इजाफा हुआ है. नोटबंदी के दौरान उनके घरवालों ने करोड़ों की राशि बैंक में जमा करायी. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद इसकी जांच की जायेगी.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें