1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 jharkhand cm hemant soren speaks in public rally in bengal says tmc and jmm better know to get rights he attacks pm modi and bjp during public rally read full details abk

झारखंड के CM हेमंत सोरेन की बंगाल में चुनावी सभा, TMC के लिए मांगा वोट, बोले- ‘BJP नेताओं के घरों में नोट छापने की मशीन’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के CM हेमंत सोरेन की बंगाल में चुनावी सभा
झारखंड के CM हेमंत सोरेन की बंगाल में चुनावी सभा
सोशल मीडिया

‍Bengal Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च को है. इसको देखते हुए राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. बुधवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बंदवान और मान बाजार के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया. इस दौरान हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. अपने चुनावी सभा में हेमंत सोरेन ने विधानसभा चुनाव को बंगाल की अस्मिता और भविष्य से जोड़कर ममता बनर्जी और टीएसमी का साथ देने की अपील भी की.

राज्य को बचाने का चुनाव: हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने सभा में कहा वो बंगाल में टीएमसी की सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगने आए हैं. पुरुलिया, बांकुड़ा, झारग्राम, मिदनापुर जैसे इलाके से जेएमएम (झारखंड मुक्ति मोर्चा) का पुराना रिश्ता रहा है. इन इलाकों के लोग जेएमएम को अपने आसपास और काफी करीब पाते हैं. इन इलाकों से जेएमएम पहले भी चुनाव लड़ती रही है. हेमंत सोरेन ने एलान किया कि इस बार का चुनाव राज्य को बचाने का है.

‘भविष्य और अस्मिता बचाने वाला चुनाव’

चुनावी सभा के दौरान हेमंत सोरेन ने जिक्र किया कि इस बार का चुनाव पिछड़े, अल्पसंख्यकों और गरीबों के हक की लड़ाई है. उनके अधिकार को बचाना है. बंगाल के भविष्य और अस्मिता को बचाने के लिए आपका सहयोग जरूरी है. आप सभी को टीएमसी और ममता बनर्जी को समर्थन देने की जरूरत है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बताया कि दोनो पार्टियां (जेएमएम और तृणमूल कांग्रेस) आंदोलन की उपज हैं. हमें अधिकार लेना पता है. हम सभी को मिलकर पश्चिम बंगाल में बीजेपी को हराना है.

वो जो नहीं बोलते हैं, वही करते हैं: हेमंत

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने चुनावी सभा में बीजेपी पर खूब हमला भी किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा तोड़फोड़, सांप्रदायिकता, हिंदू-मुसलमान को लड़वाकर चुनाव जीतने की कोशिश में रहती है. पीएम मोदी का नाम लिए बिना हेमंत सोरेन ने कहा कि वो जो बोलते हैं वो करते नहीं और जो नहीं बोलते हैं वही करते हैं. चुनाव में बीजेपी हिंदुत्व का नारा लगाती है. बीजेपी नेताओं के घरों में नोट छापने की मशीन है. वो पैसों के बल पर चुनाव लड़ते हैं. उनकी नीति और नीयत में काफी ज्यादा अंतर है.

‘बीजेपी ईस्ट इंडिया कंपनी का छोटा ग्रुप’

चुनावी सभा में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ना सिर्फ टीएमसी के लिए वोट मांगा, बीजेपी पर भी एक के बाद एक कई आरोप लगा डाले. हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी ने देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दिया है. ना तो कालाधन आया, ना ही 15 लाख और ना ही तीन करोड़ युवाओं को नौकरियां मिली है. किसानों की आय दोगुनी छोड़िए, उन पर दोगुना कर्ज हो चुका है. डबल इंजन की सरकार ने देश को खोखला कर दिया है. चुनावी सभा में हेमंत सोरेन ने बीजेपी को ईस्ट इंडिया कंपनी का छोटा ग्रुप करार दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें