1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal education news good news for iiest students online exam appeal accepted

Bengal Education News: IIEST के छात्रों के लिए खुशखबरी, दे सकेंगे ऑनलाइन एग्जाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IIST के छात्रों को मिली खुशखबरी, ऑनलाइन एग्जाम की अपील स्वीकार
IIST के छात्रों को मिली खुशखबरी, ऑनलाइन एग्जाम की अपील स्वीकार
IEST

कोलकाता: आइआइइएसटी, शिबपुर ने आगामी सात अप्रैल को सीनेट की एक आपात बैठक बुलायी है, जिसमें कैंपस में कोविड मामले बढ़ने के मद्देनजर पूरक परीक्षा ऑनलाइन आयोजित करने के मसले पर बातचीत की जायेगी. सीनेट, संस्थान का सर्वोच्च शैक्षणिक निकाय है.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी (आईआईईएसटी) के निदेशक पार्थ सारथी चक्रवर्ती ने बताया कि बैठक में उठाये जाने वाले दो मुद्दों में, कोरोना की परिस्थितियों में परीक्षा का तरीका तय करने से संबंधित विषय पर भी विचार किया जायेगा.

संस्थान के प्रशासन से संबंधित कार्यों पर भी वार्ता होगी. पांच मई से ऑनलाइन परीक्षा शुरू करने के लिए छात्रों की सीनेट से अपील प्राप्त हुई है, क्योंकि मामले बढ़ रहे हैं. पिछले महीने आयोजित सीनेट बैठक में कैंपस में परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया गया, लेकिन छात्र अब चाहते हैं कि इस पर पुनर्विचार किया जाये. सीनेट तय करें कि कैसे परीक्षा ली जायेगी.

छात्र महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों से भी हैं, उन्हें शिबपुर परिसर में वापस बुलाना उचित नहीं होगा. लगभग 270 स्नातक छात्रों को 5 मई से 10 मई तक पूरक परीक्षाएं लिखने के लिए निर्धारित किया गया है.

संस्थान ने कहा कि सीनेट ने परीक्षा को ऑनलाइन रखने की अपील स्वीकार की है. देश भर में स्थिति तेजी से बिगड़ रही है. संभावना है कि यात्रा प्रतिबंध फिर से लगाये जा सकते हैं. इसके अलावा, परिसर की यात्रा स्वास्थ्य जोखिमों को आमंत्रित कर सकती है. उन्होंने कहा, चूंकि अप्रैल में नियमित सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन होने जा रही हैं, इसलिए अगले महीने कैंपस में छात्रों के एक सेक्शन को ऑफलाइन पूरक परीक्षा के लिए वापस बुलाना अनुचित होगा.

पिछले सेमेस्टर में दूसरे वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए पूरक परीक्षा नवंबर में कैंपस में आयोजित की गयी थी. संस्थान ने फैसला किया कि बीटेक. सप्लीमेंट्री की परीक्षा विद्यार्थियों की सुविधानुसार ली जायेगी.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें