1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal coronavirus news still not aware then it be more vigorously police warning of coronas increasing infection

Bengal Coronavirus News: जागरूक नहीं हुए, तो और होगी सख्ती- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख पुलिस की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब भी जागरूक नहीं हुए, तो और होगी सख्ती
अब भी जागरूक नहीं हुए, तो और होगी सख्ती
Social Media

कोलकाता: महानगर समेत राज्यभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कोलकाता पुलिस की तरफ से विभिन्न इलाकों में जागरूकता अभियान तेज कर दिया गया है. महानगर के प्रत्येक इलाकों में स्थानीय थाने से पुलिसकर्मी अचानक पहुंचकर जांच अभियान चला रहे हैं. इस दौरान चेहरे पर बिना मास्क के पकड़े जानेवालों पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है.

महानगर के न्यू मार्केट इलाके के बड़े बाजारों में बुधवार दोपहर स्थानीय थाने की पुलिस अचानक पहुंची और लोगों को चेहरे पर मास्क पहनने के साथ कोरोना से जुड़ी सभी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया. इस दौरान 15 ऐसे युवकों को पकड़कर थाने ले गयी, जिनके चेहरे पर मास्क नहीं थे और वे आराम से सड़कों पर घूम रहे थे.

थाने में ऐसे लोगों से जुर्माना वसूल कर उन्हें मास्क पहनने की चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा है. शहर के बड़ाबाजार, गरियाहाट, इकबालपुर के अलावा अन्य थाने की पुलिस ने यह अभियान चलाया.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि लालबाजार की तरफ से शहर के प्रत्येक थाना प्रभारियों को अपने इलाके में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने को कहा गया है. इसके साथ ही जो मास्क नहीं पहने दिख रहे हैं, उन्हें मास्क देने को कहा गया है. विभिन्न मार्केट प्लेस में जो भी लोग बिना मास्क के पकड़े जाते हैं, तुरंत उनपर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया है कि इतनी जागरूकता के बावजूद भी अगर लोग सतर्क नहीं होते हैं, तो उनपर और सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें