1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 pm modi address purulia rally attack on mamata banerjee 10 key facts of prime minister speech all details here pwn

Bengal Chunav 2021: PM Modi का ममता से सवाल, क्या हालत बना दी है दीदी ने बंगाल की? प्रधानमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें
प्रधानमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें
Twitter, BJP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी और टीएमसी पर निशाना साधा. इस मौके पर ममता पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब देश के जवान शहीद हो रहे थे उस समय ममता बनर्जी उनपर सवाल उठा रही थी. बाटला हाउस का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर मामले पर दीदी ने राजनीति छोड़ने की बात की थी. पढ़ें पीएम के संबोधन की दस बड़ी बातें.

ममता बनर्जी की चोट को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब दीदी को चोट लगी तो हमें चिंता हुई. मेरी भगवान से प्रार्थना है कि उनके पैरों की चोट जल्द से जल्द ठीक हो.

रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के लोगों का इरादा देख, दीदी अपनी खीज मुझ पर निकाल रही हैं. वो भाजपा के कार्यकर्ताओं पर भी भड़की हुई हैं. लेकिन हमारे लिए तो देश की करोड़ों बेटियों की तरह दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिनका सम्मान हमारे संस्कारों में बसा है.

टीएमसी सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद, अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही हैं. ये हृदय परिवर्तन नहीं है, ये हारने का डर है.

ये बंगाल की जनता की नाराजगी है, जो दीदी से ये सब करवा रही है. मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी को अगर दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, वनवासियों के प्रति ममता होती, तो वो ऐसा नहीं करतीं.

यहां तो दीदी की निर्मम सरकार ने माओवादियों की एक नई नस्ल बना दी है जो टीएमसी के माध्यम से गरीबों का पैसा लूटती है. TMC सरकार सिर्फ अपने खेल में लगी है. इन लोगों ने पुरुलिया को दिया - जल संकट, पलायन, भेदभाव भरा शासन.

सोनार बांग्ला का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा सोनार बांग्ला बनेगा जहां जहां उद्योगों की कोई कमी न होगी, वो सोनार बांग्ला जहां तोलाबाजी, कटमनी, सिंडिकेट जैसे भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नही होगी. वो सोनार बांग्ला जहां गुंडे-अपराधी, उग्रवादियों की जगह जेल में हो, सड़कों पर नहीं. वो सोनार बांग्ला जहां हर गरीब, मजदूर, आदिवासी, किसान भाई-बंधु एक सम्मानित जीवन जिएंगे.

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि क्या हालत बना दी है दीदी ने बंगाल की? क्राइम है, क्रिमिनल है, लेकिन जेल में नहीं है. माफिया हैं, घुसपैठिए हैं, लेकिन खुलेआम घूम रहे हैं. सिंडिकेट है, स्कैम है, लेकिन कार्रवाई नहीं होती है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार की नीति है- DBT- यानि 'डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर'.पश्चिम बंगाल में दीदी सरकार की दुर्नीति है- TMC- यानि 'ट्रांसफर माय कमीशन. उत्तर 24 परगना में बमबाजी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कल रात ही 24 उत्तर परगना में दर्जन से ज्यादा जगहों पर बमबाजी हुई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया है. ये स्थिति ठीक नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासी हितों की रक्षा के लिए बीजेपी सरकार हमेशा से काम करती रही है. ये अटल जी की ही सरकार थी जिसने आदिवासी हितों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए अलग से एक मंत्रालय बनाया था.

जनधन खातों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में करोड़ों जनधन खाते है, इसके जरिये आपका हक आपको ही मिल रहा है. बंगाल में 36 लाख से ज्यादा उज्जवला के गैस कनेक्शन दलित, आदिवासी और पिछड़े परिवारों को मिले हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें