1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 latest update pm narendra modi visit dhaka in matua community voters

Bengal News : बंगाल के बाद अब बांग्लादेश दौरे पर पीएम मोदी, मतुआ मंदिर में करेंगे पूजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pm modi
pm modi
facebook

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बांग्लादेश के दौरे पर जा रहे हैं. यह दौरा पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 'मतुआ' के पैतृक क्षेत्र ओड़ाकांदी भी जायेंगे। प्रधानमंत्री बांग्लादेश दौरे पर 27 मार्च को वहां 'मतुआ 'के पैतृक क्षेत्र ओड़ाकांदी भी जायेंगे. यह जगह मतुआ समुदाय के गुरु हरिचंद ठाकुर की जन्म स्थली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 मार्च को बांग्लादेश की यात्रा करेंगे.

वहां परेड ग्राउंड पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शाम 4.30 बजे हिस्सा लेंगे. 27 मार्च को सुबह वह जेसोरेश्वरी माता के दर्शन करेंगे. फिर श्री हरिचंद ठाकुर के मंदिर का दर्शन करेंगे. इसके बाद मतुआ समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश की आजादी के स्वर्णजयंती समारोह में शामिल होने के लिए बांग्लादेश जा रहे हैं. बांग्लादेश में कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. सबसे प्रमुख कार्यक्रम बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान का जन्मशताब्दी समारोह यानी 'मुजीब दिवस' है. मौके पर दोनों देशों के प्रधानमंत्री के सामने शास्त्रीय गायक पद्मभूषण पंडित अजय चक्रवर्ती नयी रचना राग 'मैत्री' का आलाप करेंगे.

पंडित अजय चक्रवर्ती तीन भाषाओं हिंदी, संस्कृत व बांग्ला में लिखे गीतों पर अपनी प्रस्तुति देंगे, जो उनके नये राग 'मैत्री' पर केंद्रित होंगे. संस्कृत भाषा के गीत की रचना दार्शनिक अरिंदम चक्रवर्ती ने की है. हिंदी गीत की रचयिता डॉ सुस्मिता बसु मजूमदार हैं. जबकि बांग्ला में गीत को पंडित अजय चक्रवर्ती के शिष्य व संगीतकार अनिल चटर्जी ने रचा है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें